पूर्व क्रिकेटर ने ऋषभ पंत को लगाया चूना, झांसा देकर ठग लिए 1.63 करोड़

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को महंगी घड़ियां को सस्ते दामों में दिलाने के नाम पर ठगा गया है। ठगने वाला एक पूर्व क्रिकेटर है।

पूर्व क्रिकेटर ने ऋषभ पंत को लगाया चूना, झांसा देकर ठग लिए 1.63 करोड़
x

नई दिल्ली: ऋषभ पंत के दिन अच्छे नहीं चल रहे हैं। आईपीएल 2022 से उनकी टीम दिल्ली कैपिटल्स बाहर हो गई है। अब उन्हें पैसों का भी फटका लगा है। भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत  (Rishabh Pant) को महंगी घड़ियां को सस्ते दामों में दिलाने के नाम पर ठगा गया है। ठगने वाला एक पूर्व क्रिकेटर है। पंत के धोखाधड़ी करने वाला धोखाधड़ी करने वाला आरोपी हरियाणा का पूर्व क्रिकेटर मृणांक सिंह (Mrinank Singh) है। वह हरियाणा का पूर्व क्रिकेटर है। 





और पढ़िए - IND vs PAK Asia CUP 2022: आखिरी मिनट में पाकिस्तान ने किया गोल, 1-1 से ड्रॉ रहा मैच




दरअसल ऋषभ पंत (Rishabh Pant)  को लग्जरी घड़ियां सस्ते दामों पर खरीदने के चक्कर में 1.63 करोड़ रुपए का चूना लगा। मृणांक सिंह ने करोड़ों की कीमत वाली महंगी लग्जरी घड़ियां सस्ते दामों पर दिलाने का लालच देकर उन्हें अपने जाल में फंसाया। पंत फ्रेंक मुलर वैनगार्ड सीरीज की क्रेजी कलर वॉच 36 लाख 25 हजार रुपए और और रिचर्ड मिली वॉच 62 लाख 60 हजार रुपए में खरीदना चाहते थे। इसके लिए मृणांक सिंह को पैसे दिए थे। 


बाउंस चेक के जरिए की ठगी

अब ऋषभ पंत मृणांक के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है। रिपोर्ट के अनुसार मृणांक ने बाउंस चेक के जरिए उनसे ठगी की है। ऋषभ पंत की शिकायत के मुताबिक मृणांक सिंह ने उन्हें जनवरी 2021 में सस्ती कीमतों पर महंगी लग्जरी घड़ियां दिलाने की बात कहकर धोखा दिया। शिकायत में कहा गया है कि मृणांक ने पंत को लग्जरी घड़ियों, बैग और ज्वेलरी खरीदने-बेचने का बिजनेस शुरू करने की बात बताई और उन्हें भरोसे में लेने के लिए कई दूसरे ऐसे क्रिकेटर्स के रेफरेंस भी दिए जिन्होंने उससे चीजें खरीदी हैं।


आर्थर रोड जेल में बंद है मृणांक  

मृणांक ने ऋषभ पंत को झांसा में लिया और बताया कि वो लग्जरी घड़ियां और अन्य चीजें उन्हें काफी सस्ते दामों पर दिलवा देगा। घड़ियों के एडवांस पेमेंट के अलावा पंत ने मृणांक को करीबन 66 लाख रुपए की कीमत के लग्जरी सामान और ज्वेलरी भी रिसेल के लिए दिया था। मृणांक पर पहले भी ठगी के आरोप लगे हैं। वे कुछ दिन पहले ही गिरफ्तार किया गया था फिलहाल वो मुंबई के आर्थर रोड जेल में बंद है।






और पढ़िए - खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें












Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story