FIH Pro League: भारत ने दुनिया की नंबर 2 टीम को दी शिकस्त, शूटआउट में अर्जेंटीना को 2-1 से रौंदा

FIH Pro League: भारतीय महिला हॉकी टीम ने शनिवार को नीदरलैंड्स के रॉटरडैम में एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2021/22 के पहले मैच में दुनिया की नंबर 2 अर्जेंटीना को शिकस्त दी।

FIH Pro League: भारत ने दुनिया की नंबर 2 टीम को दी शिकस्त, शूटआउट में अर्जेंटीना को 2-1 से रौंदा
x

नई दिल्ली: भारतीय महिला हॉकी टीम ने शनिवार को नीदरलैंड्स के रॉटरडैम में एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2021/22 के पहले मैच में दुनिया की नंबर 2 अर्जेंटीना को शिकस्त दी। दोनों टीमों के बीच 3-3 पर रेगुलेशन टाइम खत्म होने के बाद भारतीय पक्ष ने नेहा और सोनिका के गोलों की मदद से अर्जेंटीना को शूटआउट में 2-1 से हराया। 


लालरेम्सियामी ने एक और गुरजीत कौर ने दो गोल किए। अगस्टिना गोरजलेनी ने अर्जेंटीना के लिए हैट्रिक बनाई। भारतीय टीम ने पहले क्वार्टर के शुरुआती मिनटों में वंदना कटारिया के शानदार पास से गोल किया। क्षण भर बाद भारतीय महिला हॉकी टीम ने पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किया। हालांकि, अर्जेंटीना के डिफेंस ने इस गोल को बचा लिया। भारतीय खिलाड़ियों ने अपने विरोधियों पर दबाव बनाना जारी रखा और लालरेम्सियामी ने चौथे मिनट में गोल कर भारत को बढ़त दिला ली। 





और पढ़िए - IND VS SA: स्टेडियम में छत से टपका बारिश का पानी तो भीग गए दर्शक, आकाश चोपड़ा ने कही बड़ी बात




आमने-सामने का मुकाबला

अर्जेंटीना की टीम ने 6वें मिनट में एक के बाद एक पेनल्टी कॉर्नर हासिल करने के बाद वापसी करने की कोशिश की, लेकिन भारतीय खिलाड़ियों ने विरोधियों को गोल नहीं करने दिया। पहले क्वार्टर के बाकी समय में भारत और अर्जेंटीना के बीच आमने-सामने मुकाबला हुआ। दूसरे क्वार्टर के शुरुआती मिनटों में भारत ने एक सर्कल में प्रवेश किया। हालांकि उन्हें अपनी बढ़त बढ़ाने का कोई रास्ता नहीं मिला। अर्जेंटीना की टीम ने जवाबी हमला किया और 21वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किया, लेकिन भारत ने गोल होने से रोक लिया। 


30वें मिनट में हासिल किया पेनल्टी कॉर्नर 

हालांकि अर्जेंटीना की टीम ने इसके तुरंत बाद एक और पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किया और अगस्टिना गोरज़ेलनी 22 वें मिनट में बराबरी का मौका पाने से नहीं चूकीं। नेहा ने 30वें मिनट में शानदार रन बनाकर पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया, लेकिन भारतीय मौके का फायदा नहीं उठा सके। 

सलीमा टेटे ने दूसरे हाफ के शुरुआती मिनटों में एक शॉट लिया, लेकिन वे गेंद को नेट में नहीं पहुंचा सकीं। क्षण भर बाद अर्जेंटीना टीम ने एक सर्कल में प्रवेश किया और पेनल्टी स्ट्रोक अर्जित किया। गोरज़ेलेनी ने अपनी छाप छोड़ी और 37वें मिनट में अर्जेंटीना को 2-1 से बढ़त दिलाने में मदद की। 


गुरजीत कौर ने किया स्कोर बराबर 

भारतीय टीम ने तेजी से वापसी की और पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किया। गुरजीत कौर ने गेंद को गोल में डाल कर स्कोर को 2-2 से बराबर कर दिया। अर्जेंटीना ने 41वें मिनट में एक के बाद एक पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया, लेकिन भारतीय रक्षा इकाई ने अपने विरोधियों को दूर कर दिया। 





और पढ़िए - IND VS SA: जाओ यहां से...रुतुराज गायकवाड़ ने ग्राउंड्समैन को दिखाया एटीट्यूड, देखें वीडियो




हालांकि, तीसरे क्वार्टर के अंतिम मिनट में अगस्टिना गोरज़ेलनी ने पेनल्टी कॉर्नर को बदलकर अर्जेंटीना को 3-2 से बढ़त दिलाई। लालरेम्सियामी और सलीमा टेटे 48वें मिनट में बराबरी करने के लिए शानदार स्थिति में आ गईं, लेकिन वे गेंद को गोल में मारने का कोई तरीका नहीं खोज सकीं। 


भारतीयों ने अपने विरोधियों पर दबाव बनाना जारी रखा। गुरजीत कौर ने 51वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल कर भारत को स्कोर 3-3 से बराबर करने में मदद की। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच मैच 3-3 से समाप्त हुआ। भारतीय महिला हॉकी टीम का अगला मुकाबला 21 और 22 जून को नीदरलैंड के रॉटरडैम में संयुक्त राज्य अमेरिका से होगा।







और पढ़िए - खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें





Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story