ENG VS NZ: जुड़वां भाई ने पत्ता काटा, तीसरे टेस्ट में डेब्यू करेगा तूफानी गेंदबाज

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 23 जून से हेडिंग्ले में तीसरा और अंतिम टेस्ट (ENG VS NZ) मैच खेला जाएगा। इस टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। इस मैच में जेमी ओवरटन (jamie overton) डेब्यू करेंगे।

ENG VS NZ: जुड़वां भाई ने पत्ता काटा, तीसरे टेस्ट में डेब्यू करेगा तूफानी गेंदबाज
x

नई दिल्ली: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 23 जून से हेडिंग्ले में तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच खेला जाएगा। इस टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। इस मैच में जेमी ओवरटन डेब्यू करेंगे। जेमी क्रेग ओवरटन के जुड़वां भाई हैं। इस मैच में क्रेग को मौका नहीं दिया गया है। जेमी ने क्रेग का पत्ता काट दिया है। 





और पढ़िए - LEI vs IND: रोहित शर्मा-विराट कोहली के सामने होंगे जसप्रीत बुमराह, सिराज-शमी की गेंदों का सामना करेंगे चेतेश्वर पुजारा





इंग्लैंड ने इससे पहले 14 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था। जिसमें क्रेग और जेमी दोनों का नाम शामिल था, लेकिन कहा जा रहा था कि जेमी तीसरे टेस्ट में डेब्यू कर सकते हैं। आखिरकार उन्हें अपने भाई से ऊपर जगह मिल गई। 




बेन स्टोक्स लौटे 

तीसरे टेस्ट में कप्तान बेन स्टोक्स का खेलना कंफर्म हो गया है। स्टोक्स पिछले सप्ताह बीमार पड़ गए थे। जिससे इंग्लैंड की चिंता बढ़ गई थी। हालांकि ईसीबी के एक प्रवक्ता ने पुष्टि की कि स्टोक्स मंगलवार सुबह किए गए कोविड परीक्षण में नकारात्मक पाए गए। उम्मीद की जा रही थी कि स्टोक्स 24 घंटों में टीम में फिर से शामिल हो सकते हैं। तीन मैचों की सीरीज में इंग्लैंड पहले ही दो मैच जीत चुकी है। इंग्लिश टीम के लिए तीसरा मैच डब्ल्यूटीसी पॉइंट्स के लिहाज से महत्वपूर्ण होगा।



जेम्स एंडरसन शामिल नहीं 

जेम्स एंडरसन को आराम दिया गया है। एंकल इंजरी के कारण जेम्स एंडरसन इस मैच से बाहर हो गए हैं। 






और पढ़िए - IRE vs IND: 'कोई उससे सवाल नहीं पूछेगा...', सुनील गावस्कर ने इस बल्लेबाज को चेताया





कौन हैं जेमी ओवरटन?

जेमी ओवरटन क्रेग ओवरटन के जुड़वां भाई हैं। क्रेग ने इंग्लैंड के लिए 8 टेस्ट खेले हैं। जबकि जेमी ने काउंटी चैम्पियनशिप डिवीजन वन टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को प्रभावित किया था। जेमी ओवरटन ने इस सीजन में पांच मैचों में 21.61 की औसत से 21 विकेट चटकाए हैं। 28 साल के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेमी ओवरटन ने फर्स्ट क्लास के 82 मैचों में 206, लिस्ट ए के 42 मैचों में 57 और टी 20 के 78 मैचों में 64 विकेट निकाले हैं। वे बल्लेबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन करते हैं। उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट के 82 मैचों में 1872 रन जड़े हैं। क्रेग न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में टीम के साथ रहे हैं। हालांकि उन्हें पहले दो टेस्ट में मौका नहीं मिला है। 


इंग्लैंड की Playing XI

एलेक्स लीस, जैक क्रॉले, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स, मैथ्यू पॉट्स, जेमी ओवरटन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच 









और पढ़िए - खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें






Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story