ENG vs NZ: डेब्यू मैच में जुड़वां भाई ने घातक इनस्विंगर से किया बोल्ड, खड़ा रह गया तूफानी बल्लेबाज, देखें वीडियो

यूं तो दुनियाभर में कई जुड़वां खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन से सुर्खियां बटोरी हैं, लेकिन इंग्लैंड के लिए अब तक किसी भी क्रिकेटर के भाई ने डेब्यू नहीं किया था। ऑलराउंडर क्रेग ओवरटन और उनके जुड़वां भाई जेमी ओवरटन ( jamie overton) इंग्लैंड के लिए (ENG vs NZ) खेलने वाले पहले जुड़वां क्रिकेटर बन गए।

ENG vs NZ: डेब्यू मैच में जुड़वां भाई ने घातक इनस्विंगर से किया बोल्ड, खड़ा रह गया तूफानी बल्लेबाज, देखें वीडियो
x

नई दिल्ली: यूं तो दुनियाभर में कई जुड़वां खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन से सुर्खियां बटोरी हैं, लेकिन इंग्लैंड के लिए अब तक किसी भी क्रिकेटर के भाई ने डेब्यू नहीं किया था। ऑलराउंडर क्रेग ओवरटन और उनके जुड़वां भाई जेमी ओवरटन इंग्लैंड के लिए खेलने वाले पहले जुड़वां क्रिकेटर बन गए। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच गुरुवार से हेडिंग्ले में शुरू हुए चौथे टेस्ट मैच में जेमी ओवरटन ने अपने डेब्यू मैच में धमाका कर दिया। 






और पढ़िए - Lei vs Ind: जो रूट की तरह जादूगर बनना चाह रहे थे विराट कोहली, देखें वीडियो




डेवोन कॉनवे का किया शिकार 

जेमी ने 35वें ओवर में 61 गेंदों में 26 रन बनाकर खेल रहे न्यूजीलैंड के तूफानी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे का शिकार किया। ओवर द विकेट तीसरी गेंद डालने आए जेमी ने ये गेंद इतनी घातक इनस्विंगर डाली कि टप्पा पड़ने के बाद ये विकेटों में जा घुसी। इससे पहले कि डेवोन इस बॉल को छूने की भी कोशिश कर पाते, बॉल उनके बल्ले का अंदरूनी किनारा लेते हुए विकेटों से जा टकराई। इस घातक इनस्विंगर को देखकर कॉनवे के होश उड़ गए। 




भाई ने खूब बजाईं तालियां 

जेमी की इस शानदार गेंद को देखकर हेडिंग्ले स्टेडियम तालियों से गूंज उठा। वहीं प्लेयर्स लाउंज में बैठे उनके भाई क्रेग ओवरटन भी खुशी से झूम उठे। उन्होंने खिड़की से निकलकर भाई के डेब्यू विकेट पर खूब तालियां बजाईं। जेमी को हाल ही काउंटी क्रिकेट में  शानदार प्रदर्शन के आधार पर टीम में सलेक्ट किया गया है। 


जेमी ओवरटन ने इस सीजन काउंटी में पांच मैचों में 21.61 की औसत से 21 विकेट चटकाए हैं। 28 साल के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेमी ओवरटन ने फर्स्ट क्लास के 82 मैचों में 206, लिस्ट ए के 42 मैचों में 57 और टी 20 के 78 मैचों में 64 विकेट लिए हैं। वे बल्लेबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन करते हैं। उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट के 82 मैचों में 1872 रन जड़े हैं। 





और पढ़िए - Leicestershire vs India: रोहित शर्मा के विकेट पर पंत का सेलिब्रेशन, देखें वीडियो




84 रन पर गिर गए 4 विकेट 

न्यूजीलैंड के 4 विकेट महज 84 रन पर गिर गए। स्टुअर्ट ब्रॉड ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 12 ओवर में 32 रन देकर 2 विकेट चटकाए, तो वहीं जैक लीच ने 8 ओवर में 20 रन देकर 1 विकेट निकाला। न्यूजीलैंड के ओपनर टॉम लैथम डक पर आउट हुए। 







और पढ़िए - खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें






Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story