ENG VS NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ तैयार हुआ इंग्लैंड का तूफान, टीम में वापसी के संकेत

एशेज में बुरी तरह हार का सामना कर चुकी इंग्लैंड की टीम अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी। इंग्लैंड टेस्ट टीम को कप्तान के रूप में बेन स्टोक्स मिल चुके हैं तो वहीं ब्रेंडन मैकुलम कोच बन गए हैं। अब टीम के लिए एक खुशखबर सामने आई है।

ENG VS NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ तैयार हुआ इंग्लैंड का तूफान, टीम में वापसी के संकेत
x

नई दिल्ली: एशेज में बुरी तरह हार का सामना कर चुकी इंग्लैंड की टीम अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी। इंग्लैंड टेस्ट टीम को कप्तान के रूप में बेन स्टोक्स मिल चुके हैं तो वहीं ब्रेंडन मैकुलम कोच बन गए हैं। अब टीम के लिए एक खुशखबर सामने आई है। इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन फिट होकर अच्छी फॉर्म में लौट आए हैं। एंडरसन इंग्लैंड की टेस्ट टीम में अपना स्थान वापस पाने की कोशिश कर रहे हैं। 


ऑस्ट्रेलिया में हुई एशेज सीरीज में कुछ बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद एंडरसन को इस साल की शुरुआत में वेस्टइंडीज दौरे के लिए इंग्लैंड ने बाहर कर दिया था। एंडरसन अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के लिए टेस्ट सेटअप में लौटने की तैयारी कर चुके हैं। 




और पढ़िए एक गेंद से उड़ा डाले 2 स्टंप, एंडरसन की गेंद ने रूट को दिखा दिए तेवर, देखें वीडियो




इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट 

एंडरसन इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। मुथैया मुरलीधरन के 800 और दिवंगत शेन वॉर्न के 708 विकेट के बाद एंडरसन 640 विकेटों के साथ दुनिया के तीसरे नंबर के गेंदबाज हैं। एंडरसन ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि अच्छी गेंदबाजी कर रहा हूं, विकेट ले रहा हूं और अच्छी फॉर्म में हूं। मैं लंकाशायर के लिए सीजन की अच्छी शुरुआत करने और उसके लिए तैयारी करने के बारे में सोच रहा था। मैं खुद को अच्छी स्थिति और अच्छी फॉर्म में महसूस करता हूं, इसलिए जिस तरह से चीजें चल रही हैं उससे मैं खुश हूं और अगर मैं टीम में वापस आता हूं तो मुझे बहुत खुशी होगी। 




एक साल में एक टेस्ट जीत 

एंडरसन की वापसी इंग्लैंड की उस टीम के लिए बेहद खास होगी जो पिछले 12 महीनों में सिर्फ एक टेस्ट जीत के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे निचले पायदान पर है। उन्होंने पिछले एक महीने में लंकाशायर के साथ तीन काउंटी मैचों के दौरान अच्छी फॉर्म दिखाई है। एंडरसन ने 19.54 की औसत और 1.83 की इकॉनमी रेट से कुल 11 विकेट लिए हैं। यॉर्कशायर के खिलाफ लंकाशायर के ड्रॉ मैच के अंतिम दिन एंडरसन ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट को क्लीन बोल्ड कर दिया था। जो रूट के समय ही एंडरसन को ड्रॉप किया गया था। हालांकि उनका कहना है कि पूर्व कप्तान के बीच कोई दुश्मनी नहीं थी। एंडरसन को उम्मीद है कि चयनकर्ता काउंटी में उनके प्रदर्शन पर ध्यान देंगे। उन्होंने कहा, अगर वह कॉल आया तो मुझे बहुत खुशी होगी। 




और पढ़िए Thomus Cup: भारत की ऐतिहासिक जीत पर अनुराग ठाकुर का बड़ा ऐलान, मिलेगा 1 करोड़ रुपये का पुरस्कार






साकिब महमूद बाहर

तेज गेंदबाज साकिब महमूद पूरे समर सीजन के लिए बाहर हो गए हैं। इस साल की शुरुआत में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले महमूद को पीठ दर्द हुआ। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को पुष्टि की कि दाएं हाथ के बल्लेबाज को लंबे समय तक बाहर रखा जाएगा। लंकाशायर के तेज गेंदबाज मार्क वुड, जोफ्रा आर्चर, ओली स्टोन, क्रिस वोक्स और मैट फिशर के साथ इंग्लैंड के चोटिल तेज गेंदबाजों की लंबी सूची में शामिल हो गए हैं। इस तरह एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम में वापसी कर सकते हैं। 


इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट शेड्यूल:

पहला टेस्ट: लॉर्ड्स - 2-6 जून

दूसरा टेस्ट: ट्रेंट ब्रिज - जून 10-14

तीसरा टेस्ट: हेडिंग्ले - जून 23-27 





और पढ़िए खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें








Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story