ENG VS NZ: तीसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड की बढ़ गई चिंता, तूफानी ऑलराउंडर हुआ बीमार

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 23 जून से तीसरा टेस्ट (ENG VS NZ) खेला जाएगा। इस टेस्ट से पहले इंग्लिश टीम को बड़ा झटका लग सकता है। कप्तान और इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) मंगलवार को बीमारी के कारण हेडिंग्ले में टीम अभ्यास से अनुपस्थित रहे।

ENG VS NZ: तीसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड की बढ़ गई चिंता, तूफानी ऑलराउंडर हुआ बीमार
x

नई दिल्ली: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 23 जून से तीसरा टेस्ट खेला जाएगा। इस टेस्ट से पहले इंग्लिश टीम को बड़ा झटका लग सकता है। कप्तान और इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स मंगलवार को बीमारी के कारण हेडिंग्ले में टीम अभ्यास से अनुपस्थित रहे। इंग्लैंड ने अपने कप्तान के बिना इस सप्ताह तीसरे टेस्ट की तैयारी शुरू कर दी है। 


इंग्लैंड की बढ़ी चिंता 

स्टोक्स पिछले सप्ताह बीमार पड़ गए थे। वे अभी तक लीड्स में टीम में शामिल नहीं हुए हैं। ईसीबी के एक प्रवक्ता ने पुष्टि की कि स्टोक्स मंगलवार सुबह किए गए कोविड परीक्षण में नकारात्मक पाए गए हैं। उम्मीद की जा रही है कि स्टोक्स अगले 24 घंटों में टीम में फिर से शामिल होने और गुरुवार से एकादश में अपनी जगह लेने के लिए स्वस्थ होंगे। 






और पढ़िए - SL VS AUS: चीता बन गए मैक्सवेल, एक हाथ से झपट्टा मारकर लपक लिया अविश्वसनीय कैच, देखें वीडियो





हालांकि बुधवार को यदि स्टोक्स का फिर से परीक्षण किया जाता है और उनका रिजल्ट पॉजिटिव आता है तो मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम के लिए चयन की दुविधाएं हो सकती हैं। इंग्लैंड लॉर्ड्स और ट्रेंट ब्रिज में जीत के बाद तीन मैचों की श्रृंखला को जीत के साथ समाप्त करना चाहता है। 


ये कर सकते हैं डेब्यू 

इंग्लैंड ने अभी भी अपना उप-कप्तान नियुक्त नहीं किया है, जिसका अर्थ है कि वर्तमान में उनका कोई रिप्लेसमेंट नहीं है। कहा जा रहा है कि स्टोक्स के स्थान पर पूर्व कप्तान जो रूट वापसी कर सकते हैं। स्टोक्स के नहीं होने से टीम को नंबर 6 पर समस्या होगी। 


स्टोक्स की भूमिका के लिए फ्रंटलाइन सीम गेंदबाज के रूप में योगदान करने के लिए ऑलराउंडर नहीं है। इंग्लैंड के 14 सदस्यीय स्क्वाड में समरसेट के क्रेग ओवरटन, हैरी ब्रुक जैसे खिलाड़ी हैं। क्रेग के जुड़वां भाई सरे के जेमी ओवरटन भी पदार्पण कर सकते हैं। 








और पढ़िए - खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें





Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story