इंग्लैंड की ​'किस्मत': नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े बल्लेबाज के बैट से लगकर उछली गेंद, कैच पर यकीन करना हो गया मुश्किल, देखें वीडियो

आपने क्रिकेट के मैच में कई अविश्वसनीय कैच देखे होंगे, लेकिन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए मैच (eng vs nz) से कैच का एक ऐसा नजारा सामने आया है, जिसे देख दुनिया दंग है। तीसरे टेस्ट के पहले दिन ये नजारा 56वें ओवर में देखने को मिला।

इंग्लैंड की ​किस्मत: नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े बल्लेबाज के बैट से लगकर उछली गेंद, कैच पर यकीन करना हो गया मुश्किल, देखें वीडियो
x

नई दिल्ली: आपने क्रिकेट के मैच में कई अविश्वसनीय कैच देखे होंगे, लेकिन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए मैच से कैच का एक ऐसा नजारा सामने आया है, जिसे देख दुनिया दंग है। तीसरे टेस्ट के पहले दिन ये नजारा 56वें ओवर में देखने को मिला। न्यूजीलैंड की ओर से पांचवें नंबर के बल्लेबाज हेनरी निकोलस 98 गेंदों में 19 रन बनाकर खेल रहे थे। 


जैसे ही इंग्लिश गेंदबाज जैक लीच ने इस ओवर की दूसरी गेंद डाली, निकोलस ने इसे मिड ऑफ की ओर से ठोकना चाहा। निकोलस अंपायर और नॉन स्ट्राइकर एंड के बीच में से गेंद को निकालकर चौका ठोकना चाह रहे थे, लेकिन उनकी किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। 





और पढ़िए - ENG vs IND: वनडे और T20 सीरीज से पहले भारत का बड़ा रोड़ा हटा, इंग्लैंड का स्टार स्पिनर होगा बाहर





डेरिल मिशेल के बल्ले से उछली गेंद 

जैसे ही निकोलस ने शॉट लगाया, नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े बल्लेबाज डेरिल मिशेल ने गेंद से खुद को और बल्ले को बचाने की कोशिश की, इधर अंपायर ने भी सिर झुका लिया, लेकिन बॉल मिशेल के बल्ले के बीचोंबीच लगकर उछली और मिडविकेट की ओर खड़े फील्डर की ओर उड़ गई। यहां खड़े फील्डर एलेक्स लीस ने कोई गलती नहीं की और कैच पकड़ लिया। 




खुद गेंदबाज को नहीं हुआ यकीन 

ये नजारा देख खुद गेंदबाज जैक लीच को यकीन नहीं हुआ। वे इस कैच पर हैरान दिखे। जबकि दूसरे खिलाड़ी जब जश्न के लिए आए तो वे भी दंग थे। कप्तान बेन स्टोक्स भी इस कैच पर यकीन नहीं कर पाए। अंपायर भी मुस्कुरा दिए। 








और पढ़िए - India vs Leicestershire: गलत फैसले का शिकार हुए विराट कोहली! 33 रन बनाकर हुए आउट, भरत की फिफ्टी





बैट से गेंद लगने का फायदा 

बहरहाल, बैट से गेंद लगकर जाने से इंग्लैंड टीम को फायदा होने का इतिहास रहा है। इसी सीरीज के एक मैच में बेन स्टोक्स के बल्ले से लगकर गेंद मिड ऑफ की चली गई थी। तरफ चला गया। इसके बाद बेन स्टोक्स ने हाथ उठाकर गेंदबाज ट्रेड बोल्ट से मांफी मांगी। इस वाकये ने 2019 वर्ल्ड कप की याद दिला दी। जिसमें स्टोक्स के बल्ले से लगकर गेंद चौके की ओर चली गई थी। इसके बाद मैच टाई हो गया, जिसके बाद इंग्लैंड ने सुपर ओवर में जीत दर्ज की। आज भी उस वाकये याद किया जाता है।







और पढ़िए - खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें






Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story