ENG VS IND: केएल राहुल का रिप्लेसमेंट हो सकता है ये खिलाड़ी, ऋषभ पंत को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

भारतीय टीम 1 जुलाई से शुरू होने वाले टेस्ट (ENG VS IND) के लिए इंग्लैंड पहुंच चुकी है। हालांकि टीम इंडिया के ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) टीम में नहीं हैं क्योंकि वे चोट से जूझ रहे हैं। बीसीसीआई (BCCI) उनका रिप्लेसमेंट भी ढूंढ़ रही है।

ENG VS IND: केएल राहुल का रिप्लेसमेंट हो सकता है ये खिलाड़ी, ऋषभ पंत को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी
x

नई दिल्ली: भारतीय टीम 1 जुलाई से शुरू होने वाले टेस्ट के लिए इंग्लैंड पहुंच चुकी है। हालांकि टीम इंडिया के ओपनर केएल राहुल टीम में नहीं हैं क्योंकि वे चोट से जूझ रहे हैं। बीसीसीआई उनका रिप्लेसमेंट भी ढूंढ़ रही है। इस बीच खबर है कि मयंक अग्रवाल केएल राहुल के रिप्लेसमेंट के रूप में बैकअप सलामी बल्लेबाज के रूप में भारत की वापसी कर सकते हैं। इस दौरे पर ऋषभ पंत का उपकप्तान बनना तय है।


ऋषभ बन सकते हैं उप-कप्तान

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया, मयंक को इंग्लैंड दौरे के लिए स्टैंडबाय पर रखा गया है। हमने टीम प्रबंधन से पूछा है कि क्या उन्हें राहुल के रिप्लेसमेंट की जरूरत है। हमें 19 तारीख तक जवाब मिल जाना चाहिए। ऐसे में मयंक दूसरे बैच के साथ यूके के लिए उड़ान भरेंगे, लेकिन अभी इसे फाइनल नहीं किया गया है। ऋषभ उप-कप्तान होंगे। 






और पढ़िए - IND VS SA: मिनटों में सूख गया एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भरा बारिश का पानी, जानिए कैसे





हनुमा विहारी सलामी बल्लेबाज

उन्हें अभी तक आधिकारिक रूप से टीम में शामिल नहीं किया गया है, इसका कारण टेस्ट मैचों की संख्या है। चूंकि यह एकमात्र टेस्ट है और मयंक को सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए चुने जाने की संभावना नहीं है। चयनकर्ताओं को लगता है कि इसकी आवश्यकता नहीं है क्योंकि शुभमन गिल के चोटिल होने की स्थिति में हनुमा विहारी सलामी बल्लेबाज हो सकते हैं। 


BCCI नहीं लेना चाहता रिस्क

हालाकि जैसा कि भारत को पिछले इंग्लैंड दौरे के दौरान तीन चोटों का सामना करना पड़ा था, BCCI कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहता और मयंक अग्रवाल को बैकअप विकल्प के रूप में जोड़ना चाहता है। अधिकारी ने कहा, कुछ खिलाड़ियों के साथ टीम की हमेशा कुछ योजनाएं होती हैं। उदाहरण के लिए हनुमा मध्य-क्रम को मजबूती देते हैं और अगर भगवान न करे शुभमन घायल हो जाए, तो संतुलन बिगड़ जाएगा। यह महत्वपूर्ण है कि हमारे पास प्रतिकूल परिस्थितियों में विकल्प तैयार हों। 


जर्मनी के लिए रवाना होंगे केएल राहुल 

विराट कोहली समेत कई खिलाड़ियों का पहला जत्था लंदन पहुंच गया है। कप्तान रोहित शर्मा भी लंदन पहुंच गए हैं। केएल राहुल अपनी रिकवरी पूरी करने के लिए महीने के अंत में जर्मनी के लिए रवाना होंगे। मयंक अग्रवाल को स्टैंडबाय पर रखा गया है। उनके दूसरे जत्थे के साथ 20 जून को बेंगलुरु से यूके के लिए रवाना होने की संभावना है। भारत 24 जून को लीसेस्टरशायर के खिलाफ प्रथम श्रेणी अभ्यास मैच से शुरुआत करेगा।


भारत की टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, स्टैंडबाय संभावित: मयंक अग्रवाल


भारत का इंग्लैंड दौरा 

फोर-डे वार्म-अप बनाम लीसेस्टरशायर काउंटी क्रिकेट क्लब - 24-27 जून

भारत ए बनाम डर्बीशायर टी20: 1 जुलाई

भारत बनाम इंग्लैंड 5वां टेस्ट - 1-5 जुलाई, बर्मिंघम

भारत ए बनाम नॉर्थम्पटनशायर: 3 जुलाई





और पढ़िए - https://hindi.news24online.com/topic/bcci/






भारत बनाम इंग्लैंड पहला टी20: 7 जुलाई, साउथेम्प्टम 

भारत बनाम इंग्लैंड दूसरा टी 20: 9 जुलाई, बर्मिंघम

भारत बनाम इंग्लैंड तीसरा टी20: 10 जुलाई, नॉटिंघम


भारत बनाम इंग्लैंड पहला वनडे: 12 जुलाई, केनिंग्टन ओवल

भारत बनाम इंग्लैंड दूसरा वनडे: 14 जुलाई,  लॉर्ड्स

भारत बनाम इंग्लैंड तीसरा वनडे: 17 जुलाई, मैनचेस्टर 







और पढ़िए - खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें





Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story