ENG vs IND: वनडे और T20 सीरीज से पहले भारत का बड़ा रोड़ा हटा, इंग्लैंड का स्टार स्पिनर होगा बाहर

भारत और इंग्लैंड के बीच 1 जुलाई से टेस्ट मैच खेला जाएगा। ये मैच पिछले साल कोविड के कारण स्थगित कर दिया गया था। इस सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे चल रही है। इस मैच से पहले भारत का बड़ा रोड़ा हट गया है।

ENG vs IND: वनडे और T20 सीरीज से पहले भारत का बड़ा रोड़ा हटा, इंग्लैंड का स्टार स्पिनर होगा बाहर
x

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच 1 जुलाई से टेस्ट मैच खेला जाएगा। ये मैच पिछले साल कोविड के कारण स्थगित कर दिया गया था। इस सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे चल रही है। इसके बाद 7 जुलाई से तीन मैचों की टी 20 और 12 जुलाई से इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। इन सीरीज से पहले भारत का बड़ा रोड़ा हटने की खबर सामने आई है।  इंग्लैंड के स्टार स्पिनर आदिल रशीद भारत के खिलाफ इंग्लैंड की सफेद गेंद की श्रृंखला से चूक जाएंगे। उन्होंने हज यात्रा पर जाने का फैसला लिया है। 


ईसीबी ने दी छुट्टी 

उन्हें ईसीबी और यॉर्कशायर द्वारा छुट्टी दी गई है। वह शनिवार को उड़ान भरेंगे है। उनके दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंग्लैंड की व्हाइट बॉल सीरीज से पहले जुलाई के मध्य में लौटने की उम्मीद है। रशीद ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा, मैं हज जाने के लिए समय ढूंढ़ रहा था, लेकिन व्यवस्तता के चलते ये मुश्किल हो गया था। 





और पढ़िए - इंग्लैंड की 'किस्मत': नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े बल्लेबाज के बैट से लगकर उछली गेंद, कैच पर यकीन करना हो गया मुश्किल, देखें वीडियो





सकारात्मक दिखे ईसीबी और यॉर्कशायर 

नीदरलैंड के खिलाफ अपनी 3-0 एकदिवसीय श्रृंखला जीत के दौरान एम्सटेलवीन में इंग्लैंड के नेट सत्र के बाद बोलते हुए उन्होंने कहा, इस साल मुझे लगा जैसे यह कुछ ऐसा था जो मुझे करना था। मैंने इसके बारे में ईसीबी और यॉर्कशायर से बात की और वे इस बारे में सकारात्मक दिखे। मैं कुछ हफ़्ते के लिए वहां रहूंगा।


एक बड़ा क्षण है 

उन्होंने कहा, यह एक बड़ा क्षण है। प्रत्येक धर्म की अपनी मान्यता होती है, लेकिन इस्लाम के लिए और एक मुसलमान होने के नाते यह मेरे लिए सबसे बड़ी चीजों में से एक है। यह मेरी आस्था का विषय है। रशीद के 7 से 17 जुलाई तक भारत के खिलाफ सभी छह सीमित ओवरों की सीरीज से चूकने की उम्मीद है। आदिल ने 115 वनडे में 162 और 73 टी 20 में 81 विकेट लिए हैं। भारत के खिलाफ दोनों तरह के फॉर्मेट में उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। 







और पढ़िए - खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें






Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story