पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के कोच पर महिला खिलाड़ी ने लगाया यौन शोषण का आरोप, बोर्ड ने किया सस्पेंड

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने अपने राष्ट्रीय स्तर के कोचों में से एक को निलंबित कर दिया है। उन पर एक खिलाड़ी ने आरोप लगाया था कि उन्होंने उससे छेड़छाड़ की थी।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के कोच पर महिला खिलाड़ी ने लगाया यौन शोषण का आरोप, बोर्ड ने किया सस्पेंड
x

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अपने राष्ट्रीय स्तर के कोचों में से एक को निलंबित कर दिया है। उन पर एक खिलाड़ी ने आरोप लगाया था कि उन्होंने उससे छेड़छाड़ की थी। मुल्तान क्षेत्र के कोच नदीम इकबाल अपने खेल के दिनों में एक जाने माने तेज गेंदबाज थे। उन्होंने उसी टीम के लिए प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया था जिसमें दिग्गज तेज गेंदबाज वकार यूनिस शामिल थे। पीसीबी के एक अधिकारी ने पुष्टि की कि उन्होंने इस मामले की जांच शुरू कर दी है ताकि यह पता लगाया जा सके कि क्या नदीम ने बोर्ड के साथ अपनी नौकरी की शर्तों का उल्लंघन किया है।


शानदार गेंदबाज थे 

अधिकारी ने कहा, "जाहिर तौर पर हम ऐसी कोई आपराधिक जांच नहीं कर सकते जो पुलिस को करनी है, लेकिन हमारी जांच से पता चलेगा कि क्या उसने हमारे साथ अनुबंध की शर्तों का उल्लंघन किया है।" 50 वर्षीय नदीम ने 80 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। वह कभी वकार से भी बेहतर गेंदबाज माने जाते थे। एक मैच में उन्होंने कराची में नेशनल बैंक की टीम को 20 रन पर आउट कर दिया था। उन्होंने उस दौरान सात विकेट लिए।





और पढ़िए - IND VS SA: स्टेडियम में छत से टपका बारिश का पानी तो भीग गए दर्शक, आकाश चोपड़ा ने कही बड़ी बात





महिला टीम के लिए चुनने का किया वादा 

पीड़िता ने पुलिस को दी शिकायत में दावा किया है कि वह कुछ साल पहले मुल्तान में पीसीबी महिला ट्रायल के लिए गई थी जब नदीम कोच में से एक थे। महिला ने कहा, वह महिला टीम के लिए मुझे चुनने और मुझे बोर्ड में नौकरी दिलाने के वादे के साथ मेरे करीब आ गया, लेकिन वह मेरा यौन शोषण करता रहा और अपने दोस्तों को भी शामिल करता रहा। उसने मेरा वीडियो टेप भी किया और बाद में ब्लैकमेल करता रहा। उसने एक वीडियो मैसेज में आरोप लगाया।


इससे पहले भी सामने आ चुके हैं मामले 

पीसीबी में यह पहला मामला नहीं है। 2014 में पांच युवा महिला क्रिकेटरों ने निजी मुल्तान क्रिकेट क्लब के अधिकारियों पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। पिछले साल पाकिस्तान के टेस्ट लेग स्पिनर यासिर शाह पर भी एक युवा लड़की का यौन उत्पीड़न करने और बाद में उसे धमकाने में एक दोस्त की मदद करने का आरोप लगाया गया था। शिकायतकर्ता ने बाद में यासिर के खिलाफ आरोप वापस ले लिए लेकिन उसके दोस्त के खिलाफ एक अदालत में मामला अभी भी लंबित है। 








और पढ़िए - खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें





Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story