बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कोलकाता में खरीदी हवेली, जानिए कितनी है कीमत

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) दुनिया का सबसे अमीर बोर्ड है। इसके अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguli) इन दिनों चर्चा में हैं। हाल ही गृह मंत्री अमित शाह उनके घर गए थे, जबकि ममता बनर्जी की भी प्रशंसा की थी।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कोलकाता में खरीदी हवेली, जानिए कितनी है कीमत
x

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) दुनिया का सबसे अमीर बोर्ड है। इसके अध्यक्ष सौरव गांगुली इन दिनों चर्चा में हैं। हाल ही गृह मंत्री अमित शाह उनके घर गए थे, जबकि ममता बनर्जी की भी प्रशंसा की थी। राजनीति से दूर रहने की जुगत में लगे गांगुली अब कोलकाता स्थित अपने घर को लेकर चर्चा में आ गए हैं। 


गांगुली ने एक नई हवेली खरीदी है। जिसकी अनुमानित कीमत मध्य कोलकाता में लगभग 40 करोड़ रुपये है। इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, प्लॉट का क्षेत्रफल 23.6-कोट्टा या लगभग 2 हजार गज है। उनका यह नया बंगला लोअर रॉडन स्ट्रीट पर दो मंजिला इमारत है। रिपोर्ट में कहा गया है कि मौजूदा इमारत को ध्वस्त कर दिया जाएगा और एक नई बिल्डिंग खड़ी की जाएगी। 





और पढ़िए - SL Vs Ban: मैदान में घटी डरावनी घटना, प्लेयर को अचानक हुआ छाती में दर्द, अस्पताल में भर्ती





यहां है पुराना घर

भारत के पूर्व कप्तान वर्तमान में अपने परिवार के साथ अपने पुराने आवास पर रहते हैं। उनका यह घर बेहाला में बीरेन रॉय रोड पर स्थित है। भारतीय टीम का कप्तान बनने से पहले उन्होंने अपना बचपन इसी इलाके में बिताया है। गांगुली ने कहा, मैं अपना घर पाकर खुश हूं। मध्य क्षेत्र में रहना सुविधाजनक रहेगा, लेकिन जिस घर में मैं 48 साल रहा, वहां से निकलना मुश्किल है।'


क्या खास है इस हवेली में 

रिपोर्ट्स के अनुूसार, करोड़ों की संपत्ति एक दो मंजिला हवेली है जिसमें एक दर्जन से अधिक कमरे और एक विशाल लॉन है। बेहद व्यस्त क्षेत्र में स्थित होने के बावजूद हवेली हरियाली से घिरी सड़क के एक छोर पर स्थित है। हाई-प्रोफाइल ओनर सौरव गांगुली की फैमिली इसमें प्राइवेसी मेंटेन कर सकेगी। 


रिपोर्ट में कहा गया है कि व्यवसायी अनुपमा बागरी, उनके चाचा केशव दास बिनानी और उनके बेटे निकुंज संपत्ति के जॉइंट सेलर हैं। रिपोर्ट में सूत्रों के अनुसार, गांगुली मां निरूपा, पत्नी डोना और बेटी सना के साथ हवेली के सह-मालिक होंगे। 








और
 पढ़िए - खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें












Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story