दौड़ते घोड़ों के नीचे बाबर आजम का फोटो, दिनेश कार्तिक की भविष्यवाणी का दिया जवाब?

भारत के स्टार विकेटकीपर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का मानना है कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) खेल के सभी प्रारूपों में नंबर 1 बल्लेबाज के रूप में स्थान पाने वाले पहले खिलाड़ी बन सकते हैं।

दौड़ते घोड़ों के नीचे बाबर आजम का फोटो, दिनेश कार्तिक की भविष्यवाणी का दिया जवाब?
x

नई दिल्ली: भारत के स्टार विकेटकीपर दिनेश कार्तिक का मानना है कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम खेल के सभी प्रारूपों में नंबर 1 बल्लेबाज के रूप में स्थान पाने वाले पहले खिलाड़ी बन सकते हैं।


बाबर पहले से ही व्हाइट बॉल क्रिकेट के दोनों प्रारूपों में शीर्ष पर हैं, वह टेस्ट में पांचवें स्थान पर हैं, लेकिन कार्तिक ने आईसीसी रिव्यू के नवीनतम एपिसोड में भविष्यवाणी की है कि पाकिस्तान का ये युवा बल्लेबाज इतिहास रच सकता है और तीनों प्रारूपों में शीर्ष रैंकिंग हासिल कर सकता है। 





और पढ़िए - IPL 2022: मैथ टीचर हैं लारा वेन डेर डूसेन, जानिए रेसी से कैसे परवान चढ़ा प्यार






100 प्रतिशत 

कार्तिक ने आईसीसी रिव्यू पर संजना गणेशन से कहा, 100 प्रतिशत! वह इसे हासिल करने में सक्षम हैं। वह एक हाई क्वालिटी प्लेयर है, जो अपनी बल्लेबाजी कौशल के चरम पर है। उन्होंने कहा, वह खेल के तीनों प्रारूपों में शानदार रहे हैं और विभिन्न बल्लेबाजी स्थितियों में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं। 


बनाएंगे फैब फाइव 

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन वर्तमान में टेस्ट बल्लेबाजी रैंक में पहले स्थान पर हैं, लेकिन भारत के विराट कोहली, इंग्लैंड के जो रूट, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन 'बिग फोर' रहे हैं जिन्होंने पिछले एक दशक से रेड-बॉल क्रिकेट में अपना दबदबा बनाया है। 


कार्तिक को लगता है कि यह एक बहुत मजबूत 'फैब फोर' है और वे स्पष्ट रूप से बहुत लंबे समय से हैं, लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है कि बाबर इसे 'फैब फाइव' बनाने जा रहा है। वह एक बहुत ही खास खिलाड़ी है।" 


कार्तिक ने कहा, जब मैंने उसे बल्लेबाजी करते हुए देखा तो जो दो चीजें मुझे प्रभावित हुईं, वह है उनका संतुलन और गेंद खेलते समय उनका स्ट्राइकिंग पॉइंट। चाहे वह फ्रंट फुट या बैक फुट पर हो, गेंद को अपनी आंखों के नीचे से प्रहार करने की उनकी क्षमता अभूतपूर्व रही है।




बाबर आजम ने क्या कहा?

इस बीच बाबर आजम के एक ट्वीट ने क्रिकेटप्रेमियों का ध्यान खींच लिया है। दौड़ते घोड़ों की तस्वीर के नीचे बैठे बाबर आजम ने इस फोटो को ट्वीट कर कहा- हम जिस पर ध्यान लगाते हैं, वही हम बनते हैं। क्रिकेटर के ये शब्द बयां करते हैं कि वे इस रेस में तेजी से दौड़ रहे हैं। 








और पढ़िए - खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें











Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story