बाबर आजम के भाई ने नेट्स में ठोके रन, पाकिस्तान में खड़ा हो गया हंगामा

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) के भाई सफीर आजम (Safeer Azam) पिछले दिनों नेट्स में बल्लेबाजी करते नजर आए। सफीर ने एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें बाबर आजम भी नजर आ रहे थे। अब इस मामले में विवाद शुरू हो गया है।

बाबर आजम के भाई ने नेट्स में ठोके रन, पाकिस्तान में खड़ा हो गया हंगामा
x

नई दिल्ली: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के भाई सफीर आजम पिछले दिनों नेट्स में बल्लेबाजी करते नजर आए। सफीर ने एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें बाबर आजम भी नजर आ रहे थे। अब इस मामले में विवाद शुरू हो गया है। अब इस मामले पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का बयान सामने आया है। कहा गया है कि सफीर को नेट अभ्यास में लाने और लाहौर के हाई परफॉर्मेंस सेंटर (HPC) में सुविधाओं का उपयोग करने की अनुमति देने का निर्णय पीसीबी के दिशानिर्देशों के खिलाफ था। 


पीसीबी ने बाबर को एचपीसी में अभ्यास में भाई सफीर की सहायता करने वाले वीडियो और तस्वीरों के बाद सोशल मीडिया पर हलचल के बाद इन निर्देशों को याद दिलाने का फैसला किया। इस घटना की तनवीर अहमद जैसे पूर्व क्रिकेटरों ने भी आलोचना की थी। 




और पढ़िए - IND VS SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले एक और झटका, तूफानी गेंदबाज हो सकता है बाहर




शाहनवाज दहानी के खिलाफ बल्लेबाजी

सफीर ने बाबर की चौकस निगाहों में एचपीसी के नेट्स में बल्लेबाजी करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया। वीडियो में सफीर पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहनवाज दहानी के खिलाफ बल्लेबाजी करते नजर आ रहे हैं। सफीर के इस सोशल मीडिया पोस्ट ने हंगामा खड़ा कर दिया क्योंकि उसके हाई परफॉर्मेंस सेंटर को नियंत्रित करने वाली पीसीबी नीतियों में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि केवल पाकिस्तान के खिलाड़ी, प्रथम श्रेणी के खिलाड़ी या जूनियर क्रिकेटर ही अधिकारियों की अनुमति से एचपीसी में सुविधाओं और कर्मचारियों का उपयोग कर सकते हैं। बाबर के छोटे भाई अभी तक उच्च स्तर के खिलाड़ी के रूप में नहीं उभरे हैं। 




गलती मान गए बाबर 

पीसीबी के एक विश्वसनीय सूत्र ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, बाबर अपने भाई के साथ तीन-चार दिन पहले केंद्र पर आए थे और यह कंडीशनिंग शिविर शुरू होने से पहले की बात है। उनके भाई ने बाद में नेट प्रेक्ट्सि की जिसे बोर्ड के ध्यान में लाया गया। पाकिस्तान के किसी भी खिलाड़ी को अपने किसी रिश्तेदार या दोस्त को अभ्यास के लिए एचपीसी में लाने की अनुमति नहीं थी, इसलिए बाबर को विनम्रता से इसके बारे में याद दिलाया गया और कहा गया कि वे इसे फिर से न दोहराएं।


सूत्र ने कहा, वह हमारी राष्ट्रीय टीम के कप्तान हैं और इस मामले को इस तरह से संभाला गया जहां उन्हें विनम्रता से स्थिति के बारे में याद दिलाया गया और वह सहमत हो गए। बाबर ने आने वाले अंतरराष्ट्रीय सत्र की तैयारी के लिए एचपीसी में रोजाना नेट प्रेक्ट्सि शुरू की है। पीसीबी ने दो बैचों में लगभग 60 खिलाड़ियों को नए सत्र की तैयारी के लिए दो सप्ताह के कंडीशनिंग शिविरों में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है। 





और पढ़िए - खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें












Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story