INDW vs NZW: पुरुष टीम के बाद महिलाएं भी छाईं, न्यूजीलैंड को दी 9 विकेटों से करारी मात

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (24 जनवरी): भारतीय पुरुष टीम के बाद अब महिला क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड को धो दिया है। गुरुवार को स्मृति मंधाना (105) और जेमिमा रॉड्रिग्स (नाबाद 81) की शानदार पारियों के दम पर भारतीय महिला टीम ने न्यूजीलैंड को मैक्लीन पार्क मैदान पर नौ विकेट से हराया।एक दिन पहले ही कोहली ब्रिगेड ने इसी मैदान पर न्यूजीलैंड की मेंस टीम को पटकनी दी थी।

वुमंस क्रिकेटर ऑफ द ईयर-2018' के अलावा 'आईसीसी वुमंस वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर-2018' का अवॉर्ड जीतने वाली मंधाना ने इस मुकाबले में अपने वनडे करियर का चौथा शतक जमाया। तीन मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे 29 जनवरी को माउंट मांउगानुई में खेला जाएगा।

2018 में हुए महिला T-20 विश्व कप के बाद यह भारतीय महिला टीम की पहली सीरीज है। 22 साल की सलामी बल्लेबाज मंधाना ने अपने चारों वनडे शतक भारत के बाहर लगाए हैं. इसके साथ ही मंधाना ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड में वनडे शतक जड़ने वाली क्लेयर टेलर (इंग्लैंड) के बाद दूसरी महिला बल्लेबाज बन गई।

इसके पहले भारतीय कप्तान मिताली राज ने टॉस जीत कर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमनत्रित किया, न्यूजीलैंड की पूरी टीम 48.4 ओवरों में 192 रनों पर ही सीमट गई। न्यूजीलैंड की ओर से मिले 193 रनों के लक्ष्य को हासिल करने में भारतीय टीम को अधिक परेशानी नहीं हुई। मंधाना ने जेमिमा के साथ 190 रनों की शानदार साझेदारी की। मंधाना ने अपनी शानदार पारी में 104 गेंदें खेलीं। उन्होंने नौ चौके और तीन छक्के लगाए, तो वहीं रॉड्रिग्स ने 94 गेंदें खेलीं और नौ चौके जड़े।