Blog single photo

INDvSA: भारत ने टॉस जीतकर लिया बल्लेबाजी का फैसला, इशांत शर्मा बाहर

भारतीय क्रिकेट टीम आज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरा मैच खेलने उतरेगी। कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(19 अक्टूबर): भारतीय क्रिकेट टीम आज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरा मैच खेलने उतरेगी। कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। इस मैच में अच्छा परफोर्मेंस करके टीम इंडिया सीरीज 3-0 से अपना नाम करना चाहेगी। इशांत शर्मा को चयनकर्ताओं ने इस मैच से बाहर कर दिया है। बता दें कि टीम इंडिया ने पहला टेस्ट 203 रन से, जबकि पुणे में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत ने प्रोटियाज को एक पारही और 137 रन से करारी शिकस्त दी थी।रांची में पहले दिन का खेल सुबह 9ः30 बजे शुरू होगा। 9 बजे टॉस होगा और उसी वक्त यह पता चलेगा कि किसे अंतिम 11 में मौका मिला है। कुलदीप यादव शुक्रवार की शाम को चोटिल होकर रांची टेस्ट से बाह हो गए। उनकी जगह शहबाज नदीम को टीम में शामिल किया है।

कप्तान कोहली पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि अंतिम टेस्ट मैच में भी काफी कुछ दांव पर लगा है और उनकी टीम किसी भी तरह से ढिलाई नहीं बरतेगी। अंतिम टेस्ट मैच से पूर्व भारतीय टीम में बल्लेबाजी या गेंदबाजी में कोई खास कमजोरी नजर नहीं आती है। भारतीय शीर्ष क्रम ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है। 

रोहित शर्मा ने लंबे प्रारूप में सलामी बल्लेबाज के रूप में अपनी भूमिका बखूबी निभाई है। उन्होंने पहले टेस्ट मैच में पहली बार पारी का आगाज करते हुए दोनों पारियों में शतक लगाए। मुंबई के इस बल्लेबाज के साथी मयंक अग्रवाल ने विशाखापत्तनम में दोहरा शतक लगाया तो पुणे में भी वह सैकड़ा जमाने में सफल रहे।

भारतीय कप्तान विराट कोहली अगर 76 रन और बना लेते हैं तो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू जमीन पर सचिन को पीछे छोड़ देंगे जिन्होंने दस टेस्ट मैचों में 580 रन बनाए थे। विराट के छह टेस्ट में अब तक 505 रन हैं। इस सूची में नजफगढ़ के नवाब यानी वीरेंद्र सहवाग 924 सबसे आगे हैं। दूसरे नंबर पर राहुल द्रविड़ हैं।

तीसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया-

रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रिद्धिमान साहा, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, शाहबाज नदीम, उमेश यादव, मोहम्मद शमी। 

साउथ अफ्रीका की टीम-

डीन एल्गर, क्विंटन डिकॉक, जुबैर हमजा, फॉफ डुप्लेसि (कप्तान), टेंबा बावुमा, हेनरिक क्लासेन, जॉर्ज लिंडे, डेन पीट, कगिसो रबादा, एनरिच नॉर्तजे, लुंगी नगीडी। 

 

Tags :

NEXT STORY
Top