संसदीय दल की बैठक में फुटबॉल लेकर पहुंचे खेलमंत्री विजय गोयल, PM मोदी भी रह गए हैरान

नई दिल्ली ( 28 मार्च ): दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में मंगलवार को बीजेपी संसदीय दल की बैठक हुई जिसमें पार्टी के तमाम बड़े नेता और मंत्री हिस्सा लेने पहुंचे। ऐसे में खेल मंत्री विजय गोयल अपने हाथ में एक फुटबाल लेकर बैठक में गए तो वहां मौजूद सभी नेता उन्हें देखकर हैरान रह गए। किसी मंत्री को फुटबॉल लेकर बैठक में हिस्सा लेने जाते शायद पहली बार देखा गया।


स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा के साथ फुटबॉल लेकर संसद परिसर पहुंचे गोयल को देखकर पीएम मोदी सहित वहां मौजूद सभी नेता हैरान रह गए। गोयल बैठक के दौरान भी फुटबॉल लेकर बैठे रहें।


दरअसल भारत इस साल अक्टूबर में फीफा अंडर 17 फुटबॉल विश्व कप की मेजबानी करने वाला है। इसी वजह से खेल मंत्री विजय देश में फुटबॉल को प्रोत्साहन देने के लिए बीजेपी संसदीय दल की बैठक में एक फुटबॉल के साथ आए।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने रेडियो कार्यक्रम में मन की बात में फुटबॉल विश्वकप की चर्चा कर चुके हैं। ऐसे में खेल मंत्री विजय गोयल फुटबॉल को देश में प्रचारित करने के लिए इस तरकीब का इस्तेमाल किया। वह इस आयोजन को भव्य और ऐतिहासिक के साथ यादगार बनाना चाहते हैं। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि वह देश के 15,000 स्कूलों में फुटबॉल को प्रमोट करने की योजना बना रहे हैं।


उन्होंने सभी सांसदों से अपने क्षेत्र में फुटबॉल को प्रमोट करने का आह्वाहन किया। नवी मुंबई और गुवाहाटी को इस प्रतिष्ठित फीफा टूर्नामेंट के सेमीफाइनल के लिए चुना गया। भारत पहली बार फीफा टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है।