सरफराज को पड़ी गाली तो बदले में फैंस को कह दी ये बात

sarafraaj

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(26 जून):  पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने एक समर्थक के आपत्तिजनक शब्द कहने पर पाकिस्तान क्रिकेट प्रशंसकों से कहा है कि वे खिलाड़ियों से निजी तौर पर दुर्व्यवहार ना करें। मैनचेस्टर में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तानी प्रशंसकों ने राष्ट्रीय टीम की काफी आलोचना की थी। 

सोशल मीडिया पर वायरल एक विडियो में सरफराज को इंग्लैंड के एक मॉल में अपने बेटे को गोद में उठाकर चलते हुए देखा गया। इस दौरान एक प्रशंसक उन्हें रोककर पूछता है कि वह 'मोटे' क्यों दिख रहे हैं। उस फैन ने सरफराज की तुलना एक जानवर तक से कर दी थी।लंदन में दक्षिण अफ्रीका को हराकर पाकिस्तान के सेमीफाइनल में जगह बनाने की उम्मीदें जीवंत रखने के बाद सरफराज ने कहा, ‘मैं इस पर कुछ नहीं कह सकता। लोग हमारे बारे में क्या कहते हैं इसे नियंत्रित करना हमारे हाथों में नहीं है। हारना और जीतना खेल का हिस्सा है और ऐसा नहीं है कि हमारी टीम पहली है जो मैच हारी है। 

पिछली टीमों को भी हार का सामना करना पड़ा है। उन्होंने कहा, ‘हमें जिस तरह की आलोचना का सामना करना पड़ रहा है, उसी तरह की आलोचना पूर्व की टीमों की होती तो उन्हें महसूस होता कि इन चीजों से हमें कितनी पीड़ा पहुंचती है। अब सोशल मीडिया है, लोग जो चाहे वह लिखते, बोलते हैं और टिप्पणी करते हैं। इससे खिलाड़ी की मानसिकता पर असर पड़ता है।’सरफराज ने कहा, ‘आलोचना करते हुए दुर्व्यवहार नहीं करना चाहिए। हमारे क्रिकेट के लिए हमारी आलोचना करो लेकिन हमारे साथ दुर्व्यवहार मत करो।’ उनसे पहले पूर्व कप्तान शोएब मलिक और मोहम्मद आमिर भी प्रशंसकों से निजी हमले नहीं करने की अपील कर चुके हैं।