MCL: जेमिनी अरेबियन्स बनी चैंपियन, रन के मामले में सहवाग रहे दूसरे नंबर पर

नई दिल्ली(14 फरवरी): वीरेंद्र सहवाग की अगुवाई वाली जेमिनी अरेबियन्स टीम मास्टर्स क्रिकेट लीग की चैंपियन बन गई है। जेमिनी अरेबियन्स टीम ने फाइनल मुकाबले में लिओ लॉयन्स को हराकर धमाकेदार तरीके से जीत दर्ज कर पहला एमसीएल खिताब अपने नाम कर लिया।

टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करते हुए लिओ लॉयन्स ने जेमिनी अरेबियन्स के बल्लेबाज़ों को बांध के रखा। 130 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ब्रायन लारा की टीम 114 रनों पर ऑल-आउट होकर 16 रनों से फाइनल मुकाबला हार गई।

टूर्नामेंट में बल्लेबाज़ों के बेहतरीन प्रदर्शन से फाइनल तक पहुंची टीम को फाइनल में जीत पाकिस्तानी मूल के तेज़ गेंदबाज़ राणा नावेद उल हसन ने दिलाई। नावेद उल हसन ने 4 ओवर में महज़ 9 रन देकर 4 विकेट हासिल किए।

नावेद की गेंदबाज़ी के आगे 131 रनों के मामूली से लक्ष्य का पीछा करने उतरी लिओ लॉयन्स की टीम 114 रनों पर बिखर गई। टॉस हारकर सहवाग की कप्तानी वाली जेमिनी टीम की शुरूआत बेहद खास नहीं रही और पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन फॉर्म में रहे सहवाग महज़ 9 रन बनाकर आउट हो गए। जबकि जस्टिन कैम्प और संगाकारा ने टीम के लिए अहम 32 और 30 रन बनाते हुए टीम को 130 रनों तक पहुंचाया।पूरे टर्नामेंट में सर्वाधिक 386 रन संगाकारा के नाम रहे, जबकि 318 रनों के साथ सहवाग दूसरे पायदान पर मौजूद रहे। जबकि गेंदबाज़ों में भी जेमिनी अरेबियन्स के मुरली 15 विकेटों के साथ टॉप पर मौजूद रहे।