बलात्कारी बाबा राम रहीम को जेल में मिल रहीं हैं विशेष सुविधाएं

नई दिल्ली(26 अगस्त): साध्वी से रेप मामले में दोषी करार दिए गए डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को रोहतक जिले के सुनरिया स्थित एक जेल में रखा गया है। 

- रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें अलग सेल में रखा गया है। अन्य कैदियों से इतर राम रहीम के लिए खास बंदोबस्त किए गए हैं। 

- रिपोर्ट्स के अनुसार जेल में उनके पीने के लिए मिनरल वॉटर का इंतजाम किया गया। बता दें कि पंचकूला स्थित स्पेशल सीबीआई कोर्ट से उन्हें हेलिकॉप्टर से रोहतक लाया गया था।

- बताया जा रहा है कि गुरमीत राम रहीम को जेल में एक असिस्टेंट भी मुहैया कराया गया है जो उनकी जरूरतों का ध्यान रखेगा। इसके अलावा वह जेल में अपने कपड़े पहन सकते हैं जबकि अन्य कैदियों को जेल से मिले कपड़े पहनने होते हैं।

- रोहतक के उपायुक्त अतुल कुमार ने बताया, 'गुरमीत राम रहीम को (रोहतक के) सुनरिया में एक जेल में रखा गया है। जेल के आसपास सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। सीबीआई के वकील एच पी एस वर्मा के मुताबिक पंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत के जज जगदीप सिंह ने गुरमीत को दोषी करार देने के बाद कहा कि दी जाने वाली सजा की अवधि 28 अगस्त को तय की जाएगी 

- गुरमीत को दोषी ठहराए जाने के तुरंत बाद सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा के समर्थकों ने हंगामा शुरु कर दिया और सुरक्षा बलों के साथ उनकी झड़प हुई, जिसमें कम से कम 30 लोग मारे गए और 250 से ज्यादा जख्मी हुए। पंचकुला में 28 लोगों की जान गई जबकि सिरसा में दो लोगों मारे गए। उपायुक्त ने बताया, 'रोहतक में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।'