दिल्ली विधानसभा का एक दिवसीय सत्र आज, हंगामे के आसार


नई दिल्ली(9 मई): दिल्ली सरकार ने मंगलवार को विधानसभा का एक दिन का विशेष सत्र बुलाया है। माना जा रहा है केजरीवाल अपने उपर लगे आरोपों पर आज जवाब दे सकते हैं। 


दरअसल कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल पर मंत्री सत्येंद्र जैन से 2 करोड़ रुपये लेने का आरोप लगाया है। मिश्रा का आरोप है कि जैन ने केजरीवाल के साढ़ू के लिए 50 करोड़ रुपये में एक प्रॉपर्टी का डील कराया था। इन आरोपों के बाद मिश्रा को आम आदमी पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। पूरे मामले में खुद केजरीवाल चुप्पी साधे हुए हैं। हालांकि सोमवार रात को उन्होंने ट्वीट किया, 'सत्य की जीत होगी। कल (मंगलवार को) होने वाले विधानसभा के विशेष सत्र से इसकी शुरुआत होगी।' इससे जाहिर है कि केजरीवाल विधानसभा में कपिल मिश्रा के आरोपों के बावत बोलेंगे।


सरकार को विपक्ष के अलावा अपने ही एक गुट को भी झेलना पड़ सकता है। आम आदमी पार्टी पहले ही बीजेपी पर अपने खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगा चुकी है और कपिल मिश्रा एपिसोड को पार्टी तोड़ने की गहरी साजिश के तौर पर बता रही है। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मिश्रा पर एक ऐसे शख्स पर राजनीति करने का आरोप लगाया है जो अब इस दुनिया में नहीं हैं। दरअसल केजरीवाल के साढ़ू सुरेंद्र कुमार बंसल की रविवार रात को अचानक तबीयत खराब होने की वजह से मौत हो गई। सोमवार को उनका अंतिम संस्कार किया गया। बंसल एक कॉन्ट्रैक्टर थे और उन्होंने पीडब्लूडी के लिए कुछ काम किए थे। ऐसे आरोप भी लगे थे कि ठेके पर मिला काम पूरा होने के पहले ही उन्हें भुगतान कर दिया गया जबकि दिल्ली सरकार इन आरोपों को खारिज करती रही है।