जानिए, कौन सी बातें पुरुष अपनी गर्लफ्रैंड या पत्नी से नहीं करते शेयर

नई दिल्ली (10 अप्रैल): एक तरफ जहां लोगों की आम राय होती है कि महिलाओं की बातों में ज्यादातर शॉपिंग और घर-गृहस्थी की बातें शामिल होती हैं। दूसरी तरफ वहीं पुरुषों के बारे में आप क्या सोचते हैं? पुरुष आपस में ज्यादातर क्या बातें करते हैं, यह जानना काफी रोमांचक है। 

दरअसल ऐसी बहुत सारी बातें होती हैं, जो पुरुष अपनी गर्लफ्रेंड, बीवी और फैमिली के साथ शेयर नहीं कर पाते। ऐसा अक्सर होता है, क्योंकि उनकी कई परेशानियां केवल एक पुरुष ही बेहतर समझ सकता है। 

ऐसे में कुछ ऐसी बातें ये हैं-

1. आम तौर पर जब किसी महिला से जब उनका हालचाल पूछने के लिए कहा जाता है, कि कैसी हो? इसके जवाब में आप अक्सर सुनेंगे- "ठीक हूं"। लेकिन ज्यादातर पुरुषो को इसका जवाब देने में कठिनाई होती है खासकर जब वो काफी बिज़ी हों। लेकिन, जब भी वे आपस में बातें करते हैं, तो महिलाओं की उन आदतों के बारे में बात करते हैं, जो उन्हें अजीब लगती हैं। मसलन, वे शॉपिंग के वक्त किए गए उनके व्यवहार के बारे में बातचीत करते हैं।

2. पुरुषों को टीवी पर आने वाले क्रिकेट मैच का इतना क्रेज होता है कि उस दौरान वो पार्टी और जॉब तक को दांव पर लगा सकते हैं। इस दौरान अगर महिलाएं उनसे किसी फैमिली फंक्शन में जाने के लिए कहें और उस वक्त इंडिया-पाकिस्तान का मैच हो। तो ऐसे में उनके गुस्से का अंदाजा लगाना मुश्किल है। उनका ये पागलपन या क्रिकेट के लिए दीवानापन उनके पुरुष दोस्त ही समझ सकते हैं। ऐसे में जब भी वे मिलते हैं, ये बात जरूर करते हैं।

3. पुरुष महिलाओं से ये कहने में हिचकिचाते हैं कि सेक्स के लिए वो हर वक्त तैयार रहते हैं। वो चाहते हैं कि गर्लफ्रेंड और बीवी भी पूरी तरह से इसे एन्जॉय करें। नए-नए एक्सपेरिमेंट्स करना उन्हें बहुत अच्छा लगता है। जिसका डिस्कशन वो पुरुषों के सामने खुलकर करते हैं।

4. जहां महिलाएं अपना हर सुख-दुःख पति और ब्वॉयफ्रेंड के साथ बांटना पसंद करती हैं वहीं ज्यादातर पुरुषों के सोने, उठने, खाने और टीवी देखने का रूटीन सेट होता है और इसके अनुसार ही वो अपना हर काम करना पसंद करते हैं। इसमें अलग से खुद के लिए टाइम मांगना पुरुषों का गुस्सा बढ़ाने का काम करता है। उनकी इस भावना को एक पुरुष ही समझ सकता है।

5. दिन में कई बार वॉशरूम का इस्तेमाल करने वाले पुरुष इस बात को महिलाओं से पहले ही क्लियर कर देते हैं कि उन्हें उस दौरान किसी तरह की डिस्टर्बेन्स पसंद नही। लेकिन दूसरी ही ओर वो ये भी अच्छे से जानते हैं कि उनकी ये बात महिलाओं के समझ में नहीं आएगी और वो उन्हें जरूर डिस्टर्ब करेंगी। उनकी इस परेशानी को एक पुरुष ही अच्छी तरह से समझ सकता है।

6. पुरुष हमेशा से ही खूबसूरती के कायल रहे हैं। तो अगर आपके आसपास में कोई खूबसूरत महिला रहने आई है तो जाहिर है पुरुषों के मुंह से उनकी तारीफ सुनना। उनके इस नेचर को लेकर बेकार की चिकचिक झिकझिक करने से बचना चाहिए। लड़कों की बातचीत का ये भी एक दिलचस्प टॉपिक होता है।

7. पुरुषों को पसंद नहीं होता कोई भी उनके फैमिली को लेकर उल्टी-सीधी बातें करें। महिलाओं का फैमिली के किसी भी मेंबर को लेकर डिस्कशन करना पुरुषों की खीझ बढ़ाने का काम करती है। जिसे वो उनसे बता नहीं पाते और अपना गुस्सा अपने फ्रेंड्स के सामने जाहिर करते हैं।

8. पुरुषों को प्रिंस चॉर्मिंग कॉन्सेप्ट समझ नहीं आता। उन्हें हर वक्त रोमांस करना, सरप्राइज प्लान करना, बर्थडे से लेकर एनिवर्सरी तक के डेट्स याद रखना, ऐसी चीजें सिर्फ फिल्मों और टीवी सीरियल्स तक ही अच्छे लगते हैं। पुरुषों से इस बात की उम्मीद करना भी बेकार है। पुरुष ज्यादातर इस बात का सपोर्ट करते है।