Blog single photo

विशेष दर्जे की मांग पर 'आंध्र प्रदेश बंद', सड़क पर विपक्ष

नई दिल्ली ( 16 अप्रैल ): सोमवार को आंध्र प्रदेश प्रत्येक होडा साधना समिति ने आंध्रप्रदेश को 'विशेष दर्जा' देने की मांग को लेकर बंद का ऐलान किया है। विशेष राज्य की मांग को लेकर राज्य के अलग-अलग इलाकों में विरोध-प्रदर्शन शुरू हो गया है। विपक्षी दल भी बंद का समर्थन कर रहे हैं।

विशेष राज्य की मांग को लेकर आंध्र प्रदेश प्रत्येक होडा साधना समिति से जुड़े लोग सड़कों पर उतरे। विपक्षी दल वाईएसआर कांग्रेस, कांग्रेस और लेफ्ट भी इस बंद का समर्थन कर रहे हैं। इससे पहले भी अपनी मांग को लेकर तेलुगू देशम पार्टी के कार्यकर्ता पीएम आवास के सामने भी प्रदर्शन कर चुके हैं। इसी मुद्दे पर वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के पांच सांसद लोकसभा से इस्तीफा भी दे चुके हैं। 

गौरतलब है कि वाईएसआर कांग्रेस और टीडीपी दोनों पार्टियां लंबे समय से आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग कर रही हैं। केंद्र सरकार में बीजेपी की सहयोगी रही टीडीपी इस मुद्दे पर अब गठबंधन भी तोड़ चुकी है। 

आंध्र प्रदेश बंद के चलते कर्नाटक परिवहन की बसें केवल आंध्र प्रदेश सीमा तक ही जाएंगी। राज्य में एहतियातन पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया है। 


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top