एसपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले अखिलेश यादव का केंद्र और राज्य सरकार पर हमला

आगरा  (4 अक्टूबर): आगरा के होटल रेडिशन ब्लू में कल समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी। इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए अखिलेश यादव आगरा पहुंच चुके हैं। आगरा पहुंचने पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि जब भी आगरा में राष्ट्रीय सम्मेलन हुआ तब हमारी सरकार बनी है। आगरा में राष्ट्रीय सम्मेलन होना पार्टी के लिए हमेशा शुभ रहा है। उन्होंने एक प्रेस कांफ्रेंस को सम्बोधित करते हुए कहा कि कल के सम्मेलन में यहां आर्थिक और राजैनतिक प्रस्ताव पेश किया जाएगा साथ ही  देश के वर्तमान हालात पर भी चर्चा होगी। उन्होंने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा  हमेशा वादा तो करती है। मगर उस पर खरा नहीं उतरती है।

अखिलेश ने कहा कि देश के प्रधानमत्री यहां आए थे उन्होंने कहा था कि किसानों का कर्ज माफ करेंगे। लेकिन कई माह गुजर जाने के बाद भी  कर्ज माफी के नाम पर किसानों के साथ धोखा हो रहा है। किसानों की राज्य सरकार ने मदद नहीं की। नोटबन्दी पर अखिलेश ने कहा की कोई भी धन काला सफेद नहीं होता है। लेनदेन काला सफेद होता है।नोटबन्दी के बाद व्यापारी GST से परेशान है। व्यापारी अब मानसिक रूप से बीमार हो गया है। उन्होंने कहा कि जब GDP नीचे गिरती है तो बेरोजगारी बढ़ जाती है।

किसानों की आय दुगनी करने की बात कही गयी थी। सरकार बताये कितने किसानों की आय दुगनी हुई। शायद नए नोट भ्रष्टाचार में नहीं इस्तेमाल होते। तमाम अर्थशास्त्रियों ने जो कहा था नोटबन्दी को लेकर वो आज सच साबित हो रहा है। जीएसटी के रूप में व्यापारी वर्ग के साथ धोखा हुआ है। देश के आंकड़े तभी बेहतर होंगे जब उत्तर प्रदेश के आंकड़े बेहतर होंगे।एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि आगरा का ताजमहल देश की पहचान है।

अखिलेश ने पत्रकारों को बताया कि नेता जी मुलायम सिंह यादव और चाचा शिवपाल यादव ने आशीर्वाद व बधाई दी है। मुलायम सिंह जी (नेताजी) से हमने आशीर्वाद  लिया है। उन्हें आज फिर अधिवेशन में आने का आमंत्रण देता हूं।