आजम खान घोषित हुए भू-माफिया, हफ्तेभर में किसानों की जमीन कब्जाने के दर्जनभर से ज्यादा मामले दर्ज

Azam Khan

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (19 जुलाई): समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान अब भू-माफिया घोषित हो गए हैं। एंटी भूमाफिया पोर्टल पर आजम खान का नाम चढ़ गया है। आजम खान पर आरोप है कि उन्होंने किसानों की जमीन पर जबरदस्ती कब्जा किया है। आजम पर अब तक 13 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। एसडीएम सदर पीपी तिवारी ने एंटी भूमाफिया पोर्टल पर आजम खां का नाम दर्ज कराया है।

Azam Khan

इस मामले में डीएम रामपुर ने कहा कि पोर्टल पर उसका नाम चढ़ाते हैं, जो किसी की जमीन पर कब्जा किए हो उसका क्रिमिनल एंगिल हो और वह अभी भी काबिज हो। दो मामले आ चुके हैं, जिसमें आजम खान के खिलाफ एफआईआर भी हुई है। सरकारी और प्राइवेट लोगों की तरफ से भी अपील की गई इसलिए उनका नाम पोर्टल पर चढ़ा दिया गया। डीएम ने कहा कि हमने भू-माफिया पोर्टल पर आजम खान का नाम चढ़ा दिया क्योंकि सीधे तौर पर उनका नाम दो मामलों में आया है और उनके सहयोगियों का भी नाम है। उनके खिलाफ 1 दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हो चुके हैं इसलिए उनका नाम पोर्टल पर जाना जरूरी था। उन्होंने कहा कि नदी के किनारों की जमीन कब्जा करना प्रमाणित हुआ है. 26 किसानों की जमीन कब्जा जांच में पाया गया कि किसानों की जमीन पर अवैध कब्जा जमाया। 

Azam Khan

पीड़ित किसानों का आरोप है कि आजम अपने जौहर विश्वविद्यालय के लिए कई किसानों की सैकड़ों करोड़ की जमीन हड़प चुके हैं। उनके खिलाफ रामपुर के अजीमनगर थाने में आपराधिक मुकदमा दर्ज कराया गया है। एक तो पहले ही समाजवादी पार्टी लोकसभा में हार के बाद से कोप भवन में कैद है। अब आजम पर उनके पुराने साथी और बीजेपी नेता नरेश अग्रवाल भी तंज कस रहे हैं। उधर आजम पर लगे आरोपों को पार्टी ने गंभीरता से लिया है। समाजवादी पार्टी ने विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन के नेतृत्व में विधानसभा और विधान परिषद के सदस्यों की एक जांच समिति बना दी है।