Blog single photo

SP-BSP गठबंधन का राहुल ने किया स्वागत, कहा- अपने विचारों की लड़ाई लड़ेगी कांग्रेस

यूपी में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन पर राहुल गांधी ने दुबई में कहा कि दोनों दलों के पास गठबंधन करने का पूरा अधिकार है

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (13 जनवरी): यूपी में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन पर राहुल गांधी ने दुबई में कहा कि दोनों दलों के पास गठबंधन करने का पूरा अधिकार है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने आदर्शों पर चुनाव लड़ेगी। हमारे मन में मुलायम सिंह यादव, मायावती और अखिलेश यादव के प्रति अपार सम्मान है। हम लोग उत्तर प्रदेश में लोगों को चौंका देंगे। हम जीतेंगे, बीजेपी हारेगी। ये बात भी राहुल गांधी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहीं।

 उत्तर प्रदेश में एसपी और बीएसपी महागठबंधन में कांग्रेस को जगह न दिए जाने पर पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने अकेले उतरने का संकेत दिया। राहुल ने सीधे तौर पर कोई टिप्पणी तो नहीं की है, लेकिन इशारों में कहा कि कांग्रेस के पास उत्तर प्रदेश के लोगों को देने के लिए बहुत कुछ है। राहुल ने कहा कि मैं एसपी और बीएसपी के नेताओं का बेहद सम्मान करता हूं, वे जो भी करना चाहते हैं, उसका उन्हें अधिकार है। दुबई में एक कार्यक्रम में राहुल ने कहा कि एसपी और बीएसपी ने राजनीतिक फैसला लिया है। यह हमारे ऊपर है कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को हम कितना मजबूत कर पाते हैं। हम यूपी में अपनी पूरी क्षमता के साथ लड़ेंगे और लोगों को सरप्राइज देंगे।  कांग्रेस अध्यक्ष ने यह कहकर एक तरह से महागठबंधन से इतर अकेले चुनाव लड़ने का संकेत दिया है। इससे पहले शनिवार को एसपी चीफ अखिलेश और बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने गठबंधन का ऐलान करते हुए सूबे की 80 में से 38-38 सीटों पर लड़ने का ऐलान किया था। इस बीच दुबई से ही राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर भी हमला बोला है। राहुल ने कहा कि मेरा नाम नरेंद्र मोदी नहीं है और मैं झूठे वादे नहीं करता। राहुल ने कहा कि पीएम मोदी खुद का बचाव नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने अब तक मेरे सवालों के जवाब नहीं दिए हैं। राफेल पर भाग रहे हैं। राहुल ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी में खुद का बचाव करने की भी हिम्मत नहीं है। पाकिस्तान से संबंधों को लेकर राहुल ने कहा कि मैं पाक के साथ शांतिपूर्ण संबंधों का हिमायती हूं, लेकिन निर्दोष भारतीयों का खून बहाए जाने वाली हिंसा गलत है। इसे सहन नहीं किया जा सकता।

Tags :

NEXT STORY
Top