एसपी में कलह जारी, शिवपाल के घर के बाहर से नेम प्लेट हटा

लखनऊ (26 अक्टूबर): मुलायम सिंह की लाख कोशिशों के बावजूद समाजवादी पार्टी में पिछले कई महीनों से जारी सियासी घमासान थमता नजर नहीं आल रहा है। अखिलेश मंत्रिमंडल से हटाए गए शिवपाल यादव के सरकारी आवास के बाहर से अब उनका नेम प्लेट भी हटा दिया गया है।

रविवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शिवपाल यादव समेत चार मंत्रियों को अपने मंत्रीमंडल से बर्खास्त कर दिया था। जिसके बाद मुलायम सिंह ने अखिलेश यादव के खेमे के माने जाने वाले पार्टी महासचिव रामगोपाल यादव को पार्टी से बर्खास्त कर दिया था। इसके बाद अखिलेश यादव और शिवपाल के बीच जारी जंग खुलकर सड़कों पर आ गई थी। 

मुलायम सिंह ने पार्टी और परिवार में जारी इस सियासी संग्राम को सुलझाने की भरसक कोशिश भी की थी, लेकिन सुलह की उनकी तमाम कोशिशें नाकाम साबित होती दिख रही है। हालांकि मंगलवार को मुलायम सिंह ने लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर साफ किया था कि पार्टी और परिवार में कोई विवाद नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा था कि बर्खास्त किए गए मंत्रियों की सरकार में वापसी का अंतिम फैसला मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ही करेंगे। इसके बाद कयास लगाये जा रहे थे कि नाराज अखिलेश यादव शिवपाल समेत चारों बर्खास्त मंत्रियों को दोबारा अपने मंत्रिमंडल में शामिल कर लेंगे। लेकिन अब ऐसा कुछ होता नजर नहीं आ रहा है। शिवपाल यादव के सरकारी आवास के बाहर से नेम प्लेट को हटाये जाने से साफ है कि मुलायम सिंह की पार्टी और परिवार में जारी कलह अभी थमा नहीं है।