दक्षिण कोरिया ने किया भारत का समर्थन, कहा- भारत ने पेश किया उदाहरण

कैम्प सोल (1 अक्टूबर): आतंकवाद से दुनिया जूझ रही है और भारत के द्वारा एलओसी पार करने आतंकियों के ठिकानों को नष्‍ट करने पर ज्यादातर देशों का पीएम मोदी को समर्थन भी हासिल हुआ है। इसी कड़ी में दक्षिण कोरिया की राष्ट्रपति पार्क ग्यून हे ने भी भारत की तारीफ करते हुए कहा कि उसने जो किया वह सही है।

ग्यून हे ने कहा कि भारत ने आतंकवाद के खिलाफ जो काम किया है, उसने उससे दुनिया के सामने एक बड़ा उदाहरण पेश किया है। पीओके में जाकर भातर ने जो आतंकियों के खिलाफ ठोस कदम उठाए हैं, वह पूरी तरह से सही है। दक्षिण कोरिया की राष्ट्रपति ने भारत के रूख का समर्थन करते हुए हर प्रकार के आतंकवाद की निंदा की। उन्होंने कहा कि भारत और दक्षिण कोरिया आतंकवाद के खिलाफ साथ खड़े हैं।

कोरियाई राष्‍ट्रपति का यह बयान नॉर्थ कोरिया को लेकर भी देखा जा रहा है। क्योंकि पिछले दिनों खबर आ रही थी कि साउथ कोरिया ने नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम को मारने के लिए एक ऐसी टीम का गठन किया है जो किसी भी उसे उसकी हत्या कर सकते हैं। सूत्रों ने बताया‍ कि ग्यून के इस बयान से यह भी साफ हो गया कि अब दूसरे देश भी आसानी से सर्जिकल स्ट्राइक करके आतंकियों का खात्मा करने की कोशिश करेंगे।