तानाशाह किम को जिंदा नहीं छोड़ेगा साउथ कोरिया, तैयार की स्पेशल फोर्स

नई दिल्ली (23 सितंबर): नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन को लेकर साउथ कोरिया के रक्षा मंत्री ने एक बड़ा खुलासा किया है। मीडिया में आ रही खबर के अनुसार, साउथ कोरिया को अगर कभी यह लगता है कि नॉर्थ कोरिया के परमाणु हथियारों से उसको खतरा है तो वह वह तानाशाह किम जोंग उन की हत्या करा देगा।

उनसे पार्लियामेंट में पूछा गया कि क्या नॉर्थ कोरियाई नेता किम जोंग उन की हत्या के लिए कोई स्पेशल फोर्स तैयार की हुई है। इस पर रक्षामंत्री हान मिन-कू ने कहा, ‘हां, हमारे पास ऐसी योजना है।’ साथ ही उन्होंने बताया, ‘हमारें पास ऐसी योजनाएं हैं कि मिसाइलों से दुश्मन देश के मुख्य अड्डे पर निशाना साधकर उसे खत्म किया जा सकता है।’ हालांकि, इस तरह के प्लान का अनुमान काफी वक्त से लगाया जा रहा था, लेकिन अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई थी। अब रक्षामंत्री के बयान ने कईयों को चौंका भी दिया है।

बता दें, नॉर्थ कोरिया और साउथ कोरिया में काफी वक्त से तनातनी चल रही है। दोनों देश एक दूसरे को धमकियां देते रहे हैं। तानाशाह किम जोंग उन का तानाशाह किम जोंग उन कई बार साउथ कोरिया को परमाणु हमले की भी धमकी दे चुका है। इतना ही नहीं बल्कि तानाशाह अमेरिका जैसे देशों को भी धमकी देने से बाज नहीं आता। यह देश अपना परमाणु क्षमता भी लगातार बढ़ाता जा रहा है।