डीविलियर्स ने खेली ऐसी पारी, विरोधी टीम के कोच को भी कहनी पड़ी ये बात...

नई दिल्ली(22 फरवरी): द.अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने टी-20 वर्ल्ड कप से विरोधी टीमों के गेंदबाज को कड़ी चेतवानी दी है। एबी डीविलियर्स ने अपने ही अंदाज़ में बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को धूल चटा दी। उनके इस प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड के कोच ने यहा तक कह दिया कि ये ''मैन(एबी डीविलियर्स vs टीम(इंग्लैंड टीम) की लड़ाई थी।''

एबी डिविलियर्स के तूफानी अर्धशतक की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड के बड़े स्कोर को बौना साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी और दूसरे ट्वेंटी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 32 गेंद शेष रहते हुए नौ विकेट से जीत दर्ज करके दो मैचों की श्रृंखला 2-0 से जीती।

डिविलियर्स ने केवल 29 गेंद पर छह चौकों और छह छक्कों की मदद से 71 रन बनाये।  उनके इस प्रदर्शन से दक्षिण अफ्रीका ने 14.4 ओवर में एक विकेट पर 172 रन बनाकर दो मैचों की श्रृंखला में क्लीन स्वीप किया।   इससे पहले इंग्लैंड ने अच्छी शुरूआत की लेकिन आखिर में उसने 14 रन के अंदर सात विकेट गंवाये और उसकी पूरी टीम 19.4 ओवर में 171 रन पर आउट हो गयी। उसकी तरफ से जोस बटलर ने सर्वाधिक 54 रन बनाये। उन्होंने कप्तान इयोन मोर्गन(38) के साथ चौथे विकेट के लिये 96 रन जोड़े। इनके अलावा जो रूट ने 34 रन का योगदान दिया।

डिविलियर्स ने केवल 21 गेंदों पर अर्धशतक पूरा करके दक्षिण अफ्रीका की तरफ से अपने ही पिछले रिकार्ड में सुधार किया।

दक्षिण अफ्रीका ने केपटाउन में पहला टी20 मैच तीन विकेट से जीता था। इसके साथ ही इंग्लैंड का दक्षिण अफ्रीकी दौरा भी समाप्त हो गया।