SAvsBAN: ओवल में दहाड़े बंगाल टाइगर, बनाया वनडे का हाईएस्ट स्कोर

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (02 जून): वर्ल्ड कप का 5वां मुकाबला बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार को लंदन के ओवल में खेला जा रहा है। टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश ने 330 रन बनाए हैं। बांग्लादेश की ओर से साकिब उल हसन और रहीम ने शानदार बल्लेबाजी की। मुशफिकुर रहीम ने 80 गेंद पर 78 रन बनाए। वहीं, शाकिब अल हसन ने 75 रन बनाए। उन्होंने तीसरे विकेट के लिए रहीम के साथ 142 रन की साझेदारी की। शाकिब-रहीम ने पांचवीं बार वनडे में शतकीय साझेदारी की। बांग्लादेश का यह अब तक का वनडे का सर्वाधिक स्कोर है।

ओपनर तमीम इकबाल 16 रन बनाकर एंडीले फेहलुकवायो की गेंद पर आउट हुए। उन्होंने सौम्य सरकार के साथ पहले विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की। सौम्य 42 रन बनाकर क्रिस मॉरिस की गेंद पर पवेलियन लौट गए। मोहम्मद मिथुन 21 गेंद पर 21 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें ताहिर ने बोल्ड किया। ताहिर का यह 100वां वनडे हैं। मोसादेक हुसैन 20 गेंद पर 26 रन बनाकर मॉरिस की गेंद पर आउट हुए। उन्होंने महमूदुल्लाह के साथ छठे विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी की। 

इससे पहले अफ्रीकी कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। बांग्लादेश के चोटिल ओपनर तमीम इकबाल टीम में शामिल किए गए हैं। उन्हें मैच से पहले फिट घोषित किया गया। वहीं, अफ्रीकी टीम में दो बदलाव हुए। चोटिल हाशिम अमला की जगह डेविड मिलर और ड्वाइन प्रीटोरिस की जगह क्रिस मॉरिस को टीम में शामिल किया।