कोहली की कप्तानी को लेकर इस दिग्गज ने उठाए सवाल

नई दिल्ली(23 जनवरी): टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज क पहले दो मैच हारकर सीरीज हार चुकी है। सीरीज हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की कप्तानी को लेकर पूर्व साउथ अफ्रीकी दिग्गज ग्रीम स्मिथ ने सवाल उठाए हैं। 

स्मिथ का मानना है कि उन्हें इस बात को भरोसा नहीं है कि कोहली भारत के लिए लंबे वक्त तक कप्तानी का विकल्प हैं। एक चैट शो के दौरान स्मिथ ने कहा कि टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ में कोई ना कोई ऐसा शख्स होना जरूरी है जो कोहली के विचारों को चुनौती दे ताकि उन्हें परिपक्व होने में मदद मिल सके।

स्मिथ का कहना है कि हम सभी जानते हैं कि कोहली कितने बड़े बल्लेबाज हैं। उनके भीतर की आक्रामकता उनके निजी खेल को तो आगे बढ़ा रही है लेकिन टीम इंडिया को इसका नुकसान हो रहा है। वह इतने पावरफुल हो गए है कि उनके आभामंडल के चलते बाकी खिलाड़ियों के लेवल तक उन्हें पहुंचने में कठिनाई होती है। 

स्मिथ के मुताबिक कोहली भले ही बतौर बल्लेबाज कामयाबी के शिखर पर हों लेकिन बतौर कप्तान उन्हें अपने व्यवहार में टीम के दस्यों के लिए नम्रता लानी होगी होगी तभी वह पूरी टीम को अपने साथ लेकर चल सकते हैं।