T-20 वर्ल्ड कप: अंतिम 4 ओवरों में बने 51 रन, फिर भी हार गई टीम इंडिया

मुंबई (13 मार्च): टी-20 वर्ल्ड कप के अपने दूसरे अभ्यास मैच में भारत को दक्षिण अफ्रीका के हाथों चार रनों से हार मिली। शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम ने 196 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके बाद बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 193 रन ही बना सकी।

नाकाम रही रैना और शिखर की धमाकेदार पारी टीम की शुरुआत खराब रही। ओपनर रोहित शर्मा 10 रन, विराट कोहली 1 रन और अजिंक्य रहाणे 11 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद आए रैना ने धवन के साथ मिलकर टीम इंडिया की पारी को 142 रन तक ले गए। तभी दोनों आउट हो गए। इसके बाद आए धोनी ने नाबाद 30 रन और  युवराज सिंह ने 8 गेंदों पर 16 रन बनाए। लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।

  आखिरी चार ओवर में बने 51 रन 145 रन पर पांच विकेट गिरने के बाद आए युवराज और कप्तान ने छठे विकेट के लिए 4 ओवरों में 51 रन जोड़े। धोनी ने अपनी 30 रन की पारी में चार चौके और छक्का लगाया जबकि युवराज ने 8 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का जड़ा। 

अफ्रीकी पारी दक्षिण अफ्रीका ने 9 विकेट पर 196 रन बनाए। डी कॉक ने 33 गेंदों का सामना कर सात चौके और दो छक्के लगाए जबकि ड्यूमिनी ने 44 गेंदों की तूफानी पारी में छह चौके और तीन छक्के जड़े। भारत की ओर से हार्दिक पंड्या ने न विकेट, मोहम्मद समी और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिए।