Blog single photo

गांगुली बोले- लोकेश राहुल के लिए सिरदर्द साबित हो सकते हैं ये दो खिलाडी

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली कहना है कि श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे नंबर-4 बल्लेबाजी क्रम के लिए लोकेश राहुल के लिए सिरदर्द साबित हो सकते हैं। टीम इंडिया के लिए लिमिटेड ओ

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(21 सितंबर): भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली कहना है कि श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे नंबर-4 बल्लेबाजी क्रम के लिए लोकेश राहुल के लिए सिरदर्द साबित हो सकते हैं। टीम इंडिया के लिए लिमिटेड ओवरों की क्रिकेट में नंबर-4 का बल्लेबाजी क्रम लंबे समय से चर्चा का विषय बना हुआ है।

राहुल को वर्ल्ड कप में इस नंबर पर आजमाया गया था, लेकिन बाद में वह ओपनिंग बल्लेबाजी करने लगे थे। श्रेयस अय्यर को हाल ही में विंडीज दौरे पर वनडे में नंबर-5 पर मौका दिया गया था जिसका उन्होंने दोनों हाथों से उपयोग किया था और दो अर्धशतक जमाए थे। नंबर-5 पर अच्छी बल्लेबाजी के दम पर अय्यर ने नंबर-4 के लिए भी अपना दावा मजबूत किया है। लोकेश राहुल हालांकि खेल के तीनों प्रारूप में अलग-अलग फॉर्म में हैं। 

खराब फॉर्म के कारण राहुल को टेस्ट टीम में अपनी जगह गंवानी पड़ी है गांगुली ने एक अंग्रेजी अखबार में अपने कॉलम में लिखा है, 'रोहित और शिखर धवन सलामी जोड़ी के तौर पर टिके हैं इसलिए राहुल को नीचे आना पड़ेगा। टेस्ट में वह अपनी जगह गंवा चुके हैं और सीमित ओवरों में अय्यर तथा पांडे उन्हें परेशान करेंगे।' पूर्व कप्तान ने लिखा, 'अय्यर को टी-20 में जगह मिल गई है जिसका कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में उनका शानदार प्रदर्शन है।'

मुंबई के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने अब तक 9 वनडे और 7 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। वनडे में उन्होंने 49.92 के औसत से 346 रन बनाए हैं जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर 88 रन रहा है। टी20 में श्रेयस के नाम पर 19.80 के औसत से 99 रन दर्ज है। दूसरी ओर, कर्नाटक के मनीष पांडे ने 23 वनउे में 36.66 के औसत से 440 रन बनाए हैं, नाबाद 104 रन उनका सर्वोच्च स्कोर रहा है। 31 टी20 मैचों में पांडे 37.66 के औसत से 565 रन बनाए हैं। टी20 इंटरनेशनल में पांडे का सर्वोच्च स्कोर नाबाद 79 रन है।

Tags :

NEXT STORY
Top