Valentine day special: ऐसे हुई थी गांगुली की शादी, टूर पर जाने से पहले किया था प्रपोज

नई दिल्ली(14 फरवरी): टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली मैदान पर अपनी बल्लेबाजी और अक्रामकता को लेकर जाने जाते थे। उनकी कप्तानी का हर भारतीय आज भी दीवाना है। वे भारतीय क्रिकेट को बुलंदियों तक ले गए। क्रिकेट के प्रति उनका प्रेम तो जगजाहिर है, लेकिन वे अपने प्यार के लिए उतने ही पैशिनेट थे।

एक इंटरव्यू में 'दादा' ने अपनी शादी को गलती बताया था। सवाल था कि उनकी लाइफ की सबसे अच्छी गलती कौन-सी रही तो उनका जवाब था वेलेंटाइन डे के मौके पर आज हम आपको सौरव गांगुली की लव स्टोरी बता रहे हैं।

सौरव और उनकी पत्नी डोना पड़ोसी थे, लेकिन दोनों के परिवार एक-दूसरे को पसंद नहीं करते थे। दोनों की लव स्टोर स्कूल के दिनों में ही शुरू हो गई थी। इंग्लैंड दौरे पर टीम में वापसी से पहले दादा ने  डोना को प्रपोज कर दिया था।

टूर से लौटते ही दोनों ने एक फ्रेंड की मदद से कोर्ट मैरिज करने का प्लान बनाया। तीनों रजिस्ट्रार ऑफिस पहुंचे ही थे कि ये खबर मीडिया में फैल गई और बिना शादी किए ही उन्हें वापस आना पड़ा।

इसके बाद 12 अगस्त, 1996 को इस कपल ने गुपचुप कोर्ट मैरिज की। शादी के बारे में परिवार को बिना बताए सौरव श्रीलंका टूर पर चले गए। कुछ दिनों बाद शादी की बात सामने आ गई। शुरुआती विरोध के बाद परिवारवालों को झुकना पड़ा। 21 फरवरी, 1997 को सौरव-डोना ने 7 फेरे लिए और पूरे रीति-रिवाज से शादी की।

डोना ओडिशी डांसर हैं। इसके अलावा वो खुद का डांस स्कूल चलाती हैं और योगा, कराटे भी सिखाती हैं। सौरव और डोना की बेटी सना गांगुली का जन्म नवंबर, 2001 में हुआ था। वे भी अपनी मां की तरह डांसर हैं।