23 मेगापिक्सल के शानदार कैमरे के साथ सोनी एक्सपीरिया XZ लॉन्च

नई दिल्ली(10 सितंबर): अगर आप अच्छे कैमरे वाले फोन को खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। सोनी ने लेजर ऑटोफोकस के साथ 23 मेगापिक्सल के शानदार कैमरे वाला एक्सपीरिया XZ स्मार्टफोन IFA 2016 में लॉन्च किया है। 

- Xperia XZ में अडवांस्ड फटॉग्रफी टेक्नॉलजी इस्तेमाल की गई है। ट्रिपल इमेज सेंसिंग टेक्नॉलजी के साथ यह कैमरा किसी भी परिस्थिति में पर्फेक्ट इमेज देने की क्षमता रखता है।

- इस स्मार्टफोन में RGBC इन्फ्रारेड सेंसर है जो फ्रेम में लाइट सोर्स पर बेस्ड वाइट बैलेंस को अजस्ट करता है।

- इस फोन का कैमरा किसी मूविंग ऑब्जेक्ट की भी बेहतरीन तस्वीर ले सकता है। 4K विडियो शूटिंग क्षमता के साथ इस स्मार्टफोन में f/2.0 लेंस भी लगा है। 6400 आईएसओ के साथ फ्रंट में 13 मेगापिक्सल का कैमरा है। मतलब यह है कि आप कम से कम प्रकाश में भी बेहतरीन सेल्फी ले सकते हैं।स्मार्टफोन में फुल एसडी रेज़ॉलूशन के साथ 5.2 इंच का एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है। 

- इसमें सोनी की TRILUMINOS टेक्नॉलजी यूज की गई है। जिसके कारण रेड, ब्लू और ग्रीन कलर और ज्यादा चमकीले दिखाई देते हैं। आप किसी भी रंग के हजारों शेड्स साफ-साफ देख सकते हैं।

- दूसरे सभी फ्लैगशिप फोन्स की तरह यह भी स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर पर रन करता है जिसे 3GB रैम के साथ कपल किया गया है और मेमरी 32 जीबी दी गई है।

- पिछले फ्लैगशिप से अलग यह फोन वॉटर रेज़िस्टेंट है। यानी कि अब अगर फोन कभी भीग भी जाए तो घबराने की जरूरत नहीं।

- 2,900mAh बैटरी से पावर्ड यह फोन IFA 2016 में लॉन्च किया गया है। यह भारत में कब आएगा, अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।

- फोन के साथ नॉइज कैंसलिंग हेडफोन्स दिए जा रहे हैं और साथ ही दिया जा रहा है क्विक चार्जिंग डिवाइस।