मौत का फतवा जारी करने वालों पर कार्रवाई करे सरकार- सोनू निगम

मुंबई (6 मई): जाने माने गायक सोनू निगम ने सरकार से मौत का फतवा जारी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। ‘अजान’ के बारे में हाल ही में टिप्पणी की वजह से विवादों में आए सोनू निगम ने कहा है कि सरकार को उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए जो मौत का फतवा जारी करते हैं। सोनू ने मस्जिद में होने वाली अजान में लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर हाल ही में रोक लगाने की मांग की थी, जिस पर विवाद हो गया था। उनके खिलाफ कोलकाता के एक मौलवी ने फतवा जारी किया था। एक फतवा में मेरा सिर काटने वाले को 51 करोड़ देने की बात कही गई थी।


सोनू ने कहा है कि उन्हों सर्वव्यापी ईश्वर में पूरा भरोसा है। लेकिन वो ऐसी मानसिकता वाले लोगों को पसंद नहीं करता जो किसी भी व्यक्ति के खिलाफ बाल कटवाने या मारने का फतवा जारी करते हैं। मेरा सिर काटने के बदले 51 करोड़ रुपये की पेशकश किये जाने का फतवा जारी किया गया था।


उन्होंने कहा है कि मेरे विचार से सरकार को इस तरह के मामले में कार्रवाई जरुर करनी चाहिये। उन्होंने कहा ति हम एक सभ्य और लोकतांत्रिक देश में रहते हैं। फतवा जैसी चीजों को हम कैसे अनुमति दे सकते हैं ? मैं गौरक्षकों द्वारा लोगों की गैरकानूनी तरीके से मारने के खिलाफ हैं। और किसी भी तरह की गुंडागर्दी को पसंद नहीं करता। साथ ही उन्होंने कहा कि आप 12 लोगों के समूह के साथ धर्म के नाम पर किसी भी परिवार को नहीं धमका सकते। इस तरह की चीजें हमारे देश में नहीं होनी चाहिये।