सोनोवाल होंगे असम में भाजपा के मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी

नई दिल्ली(29 जनवरी): भारतीय जनता पार्टी ने खेल मंत्री सर्वानंद सोनोवाल को असम विधानसभा चुनाव के लिए अपना मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया है। भाजपा की सर्वोच्च नीति निर्धारक इकाई संसदीय बोर्ड की गुरुवार को हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। 

बैठक के बाद पार्टी महासचिव जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि सोनोवाल विधानसभा चुनाव में पार्टी के मुख्य चेहरा होंगे। सोनोवाल केन्द्रीय मंत्री होने के साथ साथ पार्टी की असम इकाई के अध्यक्ष भी हैं। नड्डा ने कहा कि सोनोवाल ने छात्र नेता के रूप में अपनी पहचान बनाई और इसके बाद वह विधायक भी रहे हैं और फिर सांसद चुने गए। असम की जनता उन्हें अपने नायक के रूप में देखती है। पार्टी उनके नेतृत्व में असम में चुनाव लड़ेगी। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्तमंत्री अरुण जेटली और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज सहित बोर्ड के सभी सदस्य मौजूद थे। 

नड्डा ने बताया कि बैठक में उन सभी राज्यों के बारे में चर्चा हुई जिनमें आने वाले दिनों में चुनाव होने हैं। सभी सदस्यों ने यह विश्वास व्यक्त किया कि भाजपा इन सभी चुनावों में पूरी ताकत के साथ उतरेगी और अच्छे नतीजे हासिल करेगी। 

कौन हैं सर्वानंद सोनोवाल

भाजपा ने सोनोवाल को पिछले साल नवंबर में दूसरी बार असम इकाई का अध्यक्ष बनाया था। इससे पहले उन्हें 2012 में राज्य इकाई का अध्यक्ष बनाया गया था। लखीमपुर से सांसद 52 वर्षीय सोनोवाल 2011 में भाजपा में शामिल हुए थे। इससे पहले वह असम गण परिषद में थे और ऑल असम स्टूडेंट यूनियन के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।