हरियाणा सरकार का फरमान, सीएम मनोहर लाल खट्टर से दूर रहे मीडिया

नई दिल्ली ( 15 नवंबर ): सोनीपत जिला प्रशासन ने मीडिया कर्मियों के लिए एक अधिसूचना जारी की है जिसमें मीडिया कर्मियों को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के किसी भी कार्यक्रम या प्रेस कांफ्रेंस में मुख्यमंत्री से उचित दूरी बनाने के लिए कहा गया है।

सोनीपत जिला प्रशासन ने 14 नवंबर 2017 को एक अधिसूचना जारी की जिसमें सभी मीडिया के ब्यूरो चीफ, रिपोटर्स और फोटोग्राफर्स को सूचित करते हुए कहा गया है, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के किसी कार्यक्रम या प्रेस कांफ्रेंस में अक्सर मुख्यमंत्री की बाइट लेने के लिए पत्रकार और कैमरापर्सन अपने माइक को मुख्यमंत्री के बहुत नजदीक ले जाते हैं, जो कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा की दृष्टि से बिलकुल ठीक नहीं है।

मुख्यमंत्री भी इस वजह से अक्सर परेशान हो जाते हैं तब सुरक्षा कर्मियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। अधिसूचना में कहा गया है कि कई पत्रकार और कैमरापर्सन एक बार बाइट लेने के बाद भी बार बार मुख्यमंत्री के पास जाते हैं जो कि सुरक्षा की दृष्टि से बिलकुल सही नहीं है इसलिए पत्रकारों को एक बार ही मुख्यमंत्री से बाइट लेने के लिए कहा गया है।

सभी पत्रकारों को कहा गया है कि सोनीपत जिला प्रशासन द्वारा दी गई इस हिदायत का भविष्य में पालन करने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही अधिसूचना में कहा गया है कि यदि भविष्य में आप मुख्यमंत्री के किसी कार्यक्रम में उनसे उचित दूरी नहीं बनाते हैं तो इस मामले में बरती गई लापरवाही के लिए आप खुद जिम्मेंदार होंगे।