यूपी में कांग्रेस की 'उम्मीद यात्रा'

संजीव त्रिवेदी, गाजियाबाद (23 जुलाई): यूपी में चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस ने बस यात्रा से शंखनाद कर दिया। सोनिया गांधी ने हरी झंडी दिखाकर बस यात्रा की शुरुआत की। बस में यूपी में कांग्रेस का चेहरा बन चुकी शीला दीक्षित, प्रभारी गुलाम नबी आजाद और यूपी कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर मौजूद थे। सबने एक ही सुर में कहा, ''27 साल से यूपी बदहाल है, इस बार कांग्रेस को सत्ता में लाकर रहेंगे।''

यूपी में जीत के लिए ये कांग्रेस का आगाज है। सोनिया गांधी, राहुल गांधी, गुलाम बनी आजाद, शीला दीक्षित, राज बब्बर और कई बड़े नेता एक साथ इकट्ठा हुआ। बस यात्रा के जरिए कांग्रेस यूपी में अपने एजेंडे को लोगों के सामने रखेगी। शीला दीक्षित यूपी में कांग्रेस का चेहरा है। उन्हें उम्मीद है कि कांग्रेस यूपी में सत्ता हासिल करेगी।

बस यात्रा गाजियाबाद से शुरु होकर, मुरादाबाद, बरेली, कानपुर और लखनऊ तक पहुंचेगी। जिसमें हर तबके को जोड़ने की पूरी कोशिश रहेगी। बस यात्रा का मकसद 27 साल में यूपी की हालत को लोगों के सामने लाना है, जिसमें कांग्रेस के नेता जगह-जगह सत्ताधारी समाजवादी पार्टी समेत बीजेपी, बीएसपी पर जमकर हमला बोलेंगे और बताएंगे कि कांग्रेस का शासन यूपी को क्यों चाहिए।

यूपी में जीत के लिए बेबस दिख रही कांग्रेस में नई जान फूंकने की कोशिश हो चुकी है और बस यात्रा उसका पहला पड़ाव है।