सोनिया की अगुवाई में आज कांग्रेस संसदीय दल की बैठक, कार्यकारी अध्यक्ष के चुनाव समेत कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

CONGन्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (9 जुलाई): सोनिया गांधी की अगुवाई में आज कांग्रेस संसदीय दल की बैठक होने जा रही है। पार्टी के वरिष्ठ नेता कर्ण सिंह ने कांग्रेस पार्टी के नेताओं से अपील की है कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी की जल्द बैठक बुलाई जाए और अगले पार्टी अध्यक्ष का चुनाव किया जाए। उन्होंने अपील की है कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की अध्यक्षता में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक बुलाई जाए और पार्टी अध्यक्ष के नाम पर फैसला किया जाए। दरअसल लोकसभा चुनाव के बाद राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा के बाद पार्टी में नए अध्यक्ष चुनने पर दबाव लगातार बढ़ता जा रहा है। वहीं तमाम मान मनौव्वल के बावजूद राहुल गांधी अपने इस्तीफे पर अड़े हुए हैं।

इसी कड़ी सोनिया गांधी ने आज पार्टी सांसदों की मीटिंग बुलाई है। संसदीय दल की यह बैठक सुबह 10 बजे बुलाई गई है। इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा की जा सकती है। माना जा रहा है कि इस बैठक में कांग्रेस पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष नामित करने के मुद्दे पर भी अहम चर्चा की जा सकती है। कांग्रेस में अब अलग-अलग जगहों से मांग उठने लगी है कि अध्यक्ष पद पर फैसला किया जाए।

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद से राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद पार्टी में अनिश्चिता का माहौल है। यहां तक कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एक के बाद एक अपने इस्तीफे सौंप रहे हैं। कांग्रेस में नए पार्टी अध्यक्ष के चुनाव का दबाव लगातार बढ़ता जा रहा है। हालांकि पार्टी के प्रथम श्रेणी के नेताओं को राहुल गांधी को मनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी, लेकिन वह अपने इस्तीफे पर अडिग हैं। इसके साथ ही पार्टी नेताओं में अब जल्द से जल्द नए अध्यक्ष को चुनने की मांग भी सिर उठाने लगी है।