सर्जिकल स्ट्राइक पर बोली सोनिया- हम सरकार के साथ

नई दिल्ली (29 सितंबर): भारतीय सेना द्वारा पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक की तमाम राजनीतिक दलों ने एक सुर में सराहना की। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि हम इस कदम में सरकार के साथ है।

सोनिया गांधी ने सरकार के इस कदम को सराहनीय बताते हुए कहा है कि देश की सुरक्षा के लिए किए गए काम में हम सरकार के साथ हैं। इसी के साथ सूत्रों ने बताया कि ऑल पार्टी बैठक से पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सोनिया गांधी से मुलाकात की।

वहीं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सरकार के इस कदम को सराहनीय बताते हुए कहा है कि देश की सुरक्षा के लिए किए गए काम में हम सरकार के साथ हैं।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सर्जिकल स्ट्राइक पर कहा, 'कांग्रेस पार्टी पूरे दिल से भारतीय सेना द्वारा पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकियों के ठिकानों पर किए गए सर्जिकल स्ट्राइक का समर्थन करती है। हमारे देश के जांबाज सिपाहियों को हमारा सलाम।'

भारतीय जनता के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि आज हर देशवासी को भारतीय सेना और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गर्व महसूस हो रहा है, वो हल्ला नहीं मचाते, करके दिखाते हैं। साथ ही लिखा है कि आज 56 इंच के सीने वाले नेता ने, सभी देशवासियों का सीना 66 इंच का कर दिया। ये तो बस शुरुआत है।

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने ट्वीट कर इस सफल ऑपरेशन के लिए सेना को बधाई दी है।

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि हमारे सुरक्षाबलों को हम सलाम करते हैं, जिन्होंने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है। सेना ने पीओके में जाकर आतंकवादियों को निशाना बनाया है। यह सभी आतंकवादियों के लिए सबक है। हमें आत्मरक्षा करने का हक है।

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक तब किया गया, जब पाकिस्तान ने हमारे साने कोई रास्ता नहीं छोड़ा है। पाकिस्तान लगातार अपनी जमीन पर आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है। भारतीय सेना का यह कदम एक उदाहरण है कि हम कैसे सीमापार के आतंकवाद को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।