'एक ही सिक्के के दो पहलू हैं ममता और मोदी, दोनो लोगों को झांसा दे रहे हैं'

नई दिल्ली (13 अप्रैल): कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी पर सीधा हमला बोलते हुए बुधवार को उन पर पश्चिम बंगाल में तानाशाही चलाने का आरोप लगाया। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी घेरते हुए उन्होंने कहा कि ममता और मोदी एक ही सिक्के दो पहलू हैं।

मीडिया में आई रिपोर्ट के मुताबिक, सोनिया ने चुनावी सभाओं में कहा, "बंगाल के लोग केंद्र और ममता सरकार की तानाशाही का सामना कर रहे हैं। ममता ने गरीबों, अल्पसंख्यकों एवं पिछड़ों से किए गए अपने वादों को पूरा नहीं किया है। हमने उनके वादों पर भरोसा किया था तथा 2011 विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस का समर्थन किया था।" उन्होंने कहा, "बंगाल ने ऐसी स्थिति का पहले कभी अनुभव नहीं किया, जो अभी देखने को मिल रही है। इसे मोदी सरकार एवं ममता सरकार, दोनों का अधिनायकवादी शासन देखने को मिल रहा है।"

सोनिया ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि महिला मुख्यमंत्री होने के बावजूद राज्य में महिलाओं के खिलाफ अत्याचार देश में सबसे अधिक है। जबकि किसानों को उनके उत्पादों की उचित कीमत नहीं मिल रही है। उन्होंने कहा, "गरीब के पास कोई रोजगार नहीं है लेकिन ममता सरकार चिंतित नहीं है।" प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ममता बनर्जी के बीच सहमति होने का दावा करते हुए सोनिया ने कहा कि जब कभी मोदी सरकार को संसद में समस्या होती है तो तृणमूल कांग्रेस उसका सहयोग कर देती है। इसके बदले में नरेंद्र मोदी, ममता बनर्जी की जनविरोधी नीतियों के प्रति आंख मूंद लेते हैं। 

कांग्रेस प्रमुख ने मोदी एवं ममता को एक ही सिक्के का दो पहलू करार देते हुए कहा, "दोनों मोदी एवं ममता लोगों को झांसा दे रहे हैं।"