अजान के दौरान सोनिया ने रोका भाषण, साड़ी से ढक लिया सिर

इलाहाबाद (21 नवंबर): यूपी चुनाव के लिए भले ही अभी चुनाव के तारीखों के ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन अभी से ही तमाम पार्टियां चुनावी प्रचार  में शिद्दत में जुट गई है।  कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी आज इलाहाबाद पहुंची। यहां उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के जीवन पर आधारित एक फोटो प्रदर्शनी की शुरूआत की। इंदिरा के जन्म शताब्दी वर्ष में कांग्रेस देश भर में ऐसी प्रदर्शनी आयोजित करेगी। 


सोनिया ने इस मौके सोनिया गांधी ने यहां एक रैली को भी संबोधित किया। सोनिया ने कहा कि इंदिरा गांधी भारत को मजबूत और विकसित बनाना चाहती थीं। इस वाक्‍य के बाद पास की मस्जिद से अजान की आवाज आई तो सोनिया ने भाषण रोक दिया। साथ ही सिर का साड़ी से ढक लिया। उत्‍तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसे देखते हुए सोनिया का यह कदम काफी मायने रखता है। यूपी में 20 प्रतिशत के लगभग मुस्लिम आबादी है। 

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में 27 साल से कांग्रेस सत्‍ता से बाहर है। सत्‍ता में वापसी के लिए पार्टी काफी कोशिशें कर रही है। इसके लिए उसने चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर को भी हायर किया है। उनके निर्देश पर ही राहुल गांधी ने पिछले महीने यूपी में किसान यात्रा और खाट पर चर्चा की थी। साथ ही ब्राह्मणों को साथ लेने के लिए शीला दीक्षित को मुख्‍यमंत्री पद का उम्‍मीदवार बनाया है। हालांकि अब खबरें हैं कि प्रशांत किशोर और कांग्रेस की पटरी बैठ नहीं रही है।