32 साल की हुई सोनम कपूर, देखिए बर्थडे गर्ल की बचपन की तस्वीरें

मुंबई (9 जून): आज है हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की फैशनिस्ता सोनम कपूर का जन्म दिन। सोनम कपूर का जन्म 9 जून 1985 को हुआ था। फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले सोनम का वजन करीब 90 किलो का था। एक्ट्रेस बनने के लिए सोनम ने एक्टिंग सीखने के साथ - साथ अपना वजन भी कम किया।

सोनम कपूर फैशन और स्टारकिड से बढ़कर भी बहुत कुछ हैं. फ़िल्मों में आने से पहले वह बहुत मोटी हुआ करती थीं. सिंगापुर में पढ़ाई के दौरान उनका वज़न बहुत बढ़ गया था. वैसे सोनम कभी फ़िल्मों में आना ही नहीं चाहती थीं. इस वजह से उन्होंने अपने बढ़े हुए वज़न पर कभी ध्यान नहीं दिया।

उनके उस समय के बॉयफ्रेंड ने उनके मोटापे का मज़ाक उड़ाते हुए उनपर कोई भद्दा कमेंट किया। इस कमेंट के बाद सोनम को समझ में आ गया कि वह लड़का उनकी इज्ज़त नहीं करता था। उन्होंने उससे ब्रेकअप कर लिया।

पापा अनिल कपूर  के दिल की धड़कन रही सोनम कपूर। प्यार से पापा अनिल कपूर अपनी बेटी को लैटीना पापाया बुलाया करते थे।  सोनम अपने मम्मी पापा की पहली औलाद रही है और इस वजह से सभी भाई बहनों में इन्हें कुछ ज्यादा ही लाड़ प्यार मिला है।

सोनम भले ही अनिल कपूर जैसे बड़े एक्टर की बेटी हैं लेकिन उन्होंने एक वेट्रेस के तौर पर भी काम किया है। सोनम जब केवल 15 की थी तभी उन्होंने अपनी पॉकेट मनी के लिए वेटर की नौकरी की थी। बचपन में सोनम को अपने वजन के कारण काफी परेशानी झेलनी पड़ी थी। काफी कम लोग ये जानते हैं कि सोनम को डायबिटीज भी है। इसके लिए वो अवेयरनेस प्रोग्राम भी चलाती हैं।