गलत आदत पर मां ने टोका तो बेटे ने ही लिखी कत्ल की स्क्रिप्ट और फिर...

मुंबई (2 जून): महाराष्ट्र के लातूर में एक नाबालिग बच्चे पर सुपारी देकर अपनी मां की हत्या करवाने का आऱोप लगा है। मां की महज इतनी गलती थी कि वो बच्चे को गलत आदतों को सुधारने के लिए टोकती थीं। मामला लातूर के उदगीर शहर का है, जहां पुलिस ने एक ब्लाइंड मर्डर केस का खुलासा किया है। पुलिस के मामले का पर्दाफाश करने के साथ ही पूरे शहर में हड़कंप मच गया, क्योंकि एक मां का कातिल कोई और नहीं बल्कि उसका नाबालिग बेटा ही निकला।

नाबालिग बच्चे ने जन्म देने वाली मां को मारने की साजिश रची। दरअसल आरोपी नाबालिग बच्चे की आदतें बिगड़ गई थी। उसकी दोस्ती भी ठीक लोगों से नहीं थी। बच्चे को सही राह में लाने में मां ने बच्चे पर सख्ती बरतनी शुरु कर दी थी। वो आरोपी घर से ज्यादा देर तक बाहर रहने पर टोकती थी और यहीं बात नाबालिग आऱोपी को खल रही थी। जिसके बाद उसने अपनी मां को मारने की ठान ली। एक बच्चे ने अपनी मां की कत्ल की स्क्रिप्ट लिखी औऱ सुपारी किलर्स को मां को जान से मारने की सुपारी दे दी।

बीती 26 मई को वो दिन आ गया, जब सुपारी किलर्स ने प्रणिता पेन्सलवा के घर में घुसकर वारदात को अंजाम दिया। कातिलों ने बड़ी बेरहमी से प्रणिता की धारदार हथियार गला काटकर हत्या कर दी। यहां जान लेना जरुरी है एक बच्चे ने तीन लाख में अपनी मां की जान का सौदा किया था। 

पहले तो पुलिस को मामला लूट और हत्या का लगा, लेकिन इसके बाद तफ्तीश में कड़ी से कड़ी जुड़ती गई। इसके बाद पुलिस ने सात दिनों के भीतर प्रणिता की हत्या करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही नाबालिग बच्चे को भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। 

चूंकि बच्चा नाबालिग है, इसलिए उसे जुवेनाइल कोर्ट में पेश किया जाएगा। पुलिस को अभी कुछ फरार आरोपियों की तलाश हैं, जिनके जल्द ही पकड़ने जाने की उम्मीद है।