सोमनाथ पर साजिश का संकट, समंदर के रास्ते साजिश की फिराक में है पाकिस्तान

भूपेंद्र सिंह, वेरावल (6 अक्टूबर): हिंदुस्तान और पाकिस्तान के सरहद पर तनाव के बीच समंदर के रास्ते साजिश की फिराक में है पाकिस्तान। खुफिया सूत्रों को जानकारी मिली है कि पाकिस्तान में बैठे आतंक के आका सोमनाथ और द्वारिका में हमले की साजिश रच सकते हैं। आतंकी खतरे के इस अलर्ट के बाद देश के पश्चिमी सरहद पर सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी गई है।

खुफिया एजेंसियों के हवाले से खबर है कि पाक के कराची से एक संदिग्ध बोट सौराष्ट्र के लिए रवाना हुई है। आशंका है कि ये संदिग्ध बोट द्वारिका के रास्ते गुजरात में घुसपैठ कर सकती है। खबर मिलने के बाद पूरे सौराष्ट्र में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

खतरे की आशंका को देखते हुए... पुलिस अधिकारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई है। IPS अधिकारियों को हेडक्वॉर्टर में रिपोर्ट करने को कहा गया है। समंदर के किनारे मौजूद सोमनाथ मंदिर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। द्वारिका मंदिर में भी कड़ी चौकसी बरती जा रही है। आतंकियों के निशाने पर द्वारिका और सोमनाथ मंदिर हो सकते हैं।

हिंदुस्तान की सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि पाकिस्तान अपने पालतू आतंकियों की मदद से हिंदुस्तान को सबक सिखाने की फिराक में है। पाकिस्तान की कोशिश समंदर के किनारे बसे हिंदुस्तान के पश्चिमी किनारे के शहरों को निशाना बनाने की है।

सोमनाथ मंदिर की दूरी कराची से दूरी बेहद कम है। यहां समंदर के रास्ते आसानी से पहुंचा जा सकता है। मुंबई हमले के लिए भी आतंकियों ने कराची पोर्ट का इस्तेमाल किया था। आतंकी सोमनाथ मंदिर को निशाना बनाने की कोशिश कर चुके हैं।

आतंकी खतरे की आशंका को देखते हुए पुलिस ने सभी बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी है। सभी राजमार्गों पर भी पुलिस की गश्त तेज कर दी गई है। भारतीय सेना ने बुधवार को गुजरात के कच्छ में एक पाकिस्तानी बोट को पकड़ा था। इस नाव पर सवार छह संदिग्धों लोगों को हिरासत में ले कर पूछताछ जारी है हिंदुस्तान और पाकिस्तान के बीच तनाव को देखते हए खुफिया एजेंसियों कोई भी खतरा मोल लेने की तैयार नहीं है। यही वजह है कि संदिग्ध बोट की रिपोर्ट के बाद गुजरात के सौराष्ट्र में हाई अलर्ट जारी किया गया है।

वीडियो: [embed]https://www.youtube.com/watch?v=nIjpOD090tw[/embed]