यूपी: जवानों के परिवार को चिट्ठी भेजेगी बीजेपी

नई दिल्ली(27 अक्टूबर): सर्जिकल स्ट्राइक पर राजनीति का मुद्दा उछलने के बाद बीजेपी ने यूपी के मद्देनजर एक नई रणनीति बनाई है। बीजेपी ने यूपी के रहने वाले मिलिटरी या पैरामिलिटरी जवानों के घरवालों को दिवाली की शुभकामना भेजने की योजना बनाई है।

- योजना के मुताबिक, यूपी बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य के हस्ताक्षर वाली चिट्ठी सैनिकों के घर में भेजे जाने की तैयारी है। इससे पहले खुद पीएम मोदी ने दिवाली पर लोगों से देश के जवानों के नाम संदेश भेजने की अपील की है।

- एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक बीजेपी का हर कार्यकर्ता सैनिकों के घर दिवाली की शुभकामना वाली चिट्ठी लेकर जाएगा।

- वेबसाइट के मुताबिक बीजेपी की इस कवायद के मद्देनजर यूपी में सैनिकों के परिवार की जानकारी जुटाई जा रही है। बीजेपी सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से ही अपने चुनावी अभियानों में सैनिकों पर फोकस कर रही है। खुद पीएम मोदी महोबा की अपनी रैली में सर्जिकल स्ट्राइक और जवानों के अपने घर के साथ दिवाली नहीं मना पाने की बात कर चुके हैं।

- इसके अलावा कई केंद्रीय मंत्री भी दिवाली पर जवानों को संदेश भेज रहे हैं। यूपी में बीजेपी की चुनावी रणनीति बनाने के लिए 7 लोगों की एक टीम काम कर रही है। इसमें यूपी के इनचार्ज ओम माथुर, केशव मौर्य, राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह, विकास प्रीतम और यूपी संगठन के महासचिव सुनील बंसल शामिल हैं।

- इसी संदर्भ में पीएम मोदी का एक स्पेशल विडियो भी अपलोड किया गया है। इसमें पीएम भारतीय नागरिकों से अपनी सेना के जवानों को याद करने की अपील करने के साथ दिवाली पर उन्हें शुभकामना भेजने की बात करते दिखाई दे रहे हैं।