जम्मू-कश्मीर: सरहद पर पाकिस्तान की नापाक साजिश, 4 दिन में स्नाइपर के हमले में 4 जवान शहीद

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 13 नवंबर ): पाकिस्तान अपने नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तानी स्नाइपर की फायरिंग में 4 दिनों में 4 सैनिक शहीद हो गए हैं। पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में एलओसी से लगे क्षेत्र में पाकिस्तानी स्नाइपर की फायरिंग में सोमवार को भी एक सैनिक शहीद हो गया जबकि एक अन्य जख्मी हो गया। रक्षा प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। पाकिस्तानी स्नाइपर्स लगातार भारतीय जवानों को निशाना बना रहे हैं और बीते एक हफ्ते में चार जवान स्नाइपर की गोली से शहीद हो गए।

शनिवार और रविवार को भी राजौरी जिले में सुंदरबनी और नौशेरा सेक्टरों में दो सैन्यकर्मी पाकिस्तानी स्नाइपरों की गोली लगने से शहीद हो गए थे। जबकि एक दिन पहले इसी तरह के एक हमले में जम्मू जिले के अखनूर सेक्टर में सेना के एक पोर्टर की जान चली गई थी। सेना के प्रवक्ता ने बताया कि सोमवार को शाम सवा पांच बजे नियंत्रण रेखा पर कृष्णा घाटी सेक्टर (मेंढर) में बिना उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए फायरिंग शुरू कर दी। इसमें एक सैनिक शहीद हो गया जबकि एक अन्य घायल हो गया।

लांस नायक एंटोनी सेबस्टियन केएम फायरिंग में गंभीर रूप से घायल हो गए थे और बाद में उन्हें शहादत मिली। उन्होंने कहा कि हवलदार मारी मुथु डी गोलीबारी में गंभीर रूप से जख्मी हो गए उन्हें तत्काल वहां से निकालकर चिकित्सकीय सहायता दी गई और पुंछ के सैन्य अस्पताल ले जाया गया। केरल के रहने वाले 34 वर्षीय लांस नायक एंटोनी के परिवार में उनकी पत्नी हैं।

इससे पहले रविवार को राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी स्नाइपर ने सेना के जवान को गोली मार दी थी। यह बीते तीन दिनों के भीतर सीमा पर स्नाइपरों की गोली के कारण हुई तीसरी मौत थी।  रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि जवान की पहचान महाराष्ट्र में नासिक जिले के श्री रामपुर गांव निवासी नाइक गोसावी केशव सोमगीर (29) के रूप में हुई है। सोमगीर के परिवार में पत्नी यशोदा गोसावी है।

जम्मू कश्मीर में सांबा जिले के मावा-राजपुरा इलाके के निवासी 21 वर्षीय राइफलमैन वरुण कट्टल को पाकिस्तानी स्नाइपर ने गोली मारी दी जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच हुई गोलीबारी में बीएसएफ के दो जवान भी घायल हो गए।