'Linked In' को 1765 अरब रुपए में खरीदेगी 'Microsoft'

नई दिल्ली (13 जून) :  टेक्नोलॉजी दिग्गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने प्रोफेशनल सोशल वेबसाइट लिंक्ड इन को खरीदने का एलान किया है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक ये डील 26.3 अरब डॉलर (करीब 1765 अरब रुपए) की होगी। इस डील के बाद भी लिंक्ड इन अलग ब्रैंड के तौर पर बना रहेगा। वहीं जेफ वेनर भी कंपनी के सीईओ बने रहेंगे और वो माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नाडेला को रिपोर्ट करेंगे। माना जा रहा है कि माइक्रोसॉफ्ट की ये डील इस साल के अंत तक पूरी कर ली जाएगी।

गौरतलब है कि लिंक्ड इन दुनिया की सबसे बड़ी प्रोफेशनल नेटवर्किंग वेबसाइट है और इसमें लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। हाल ही में कंपनी ने मोबाइल एप का नया वर्जन लॉन्च किया है जिसकी वजह से इसके यूजर्स में और भी ज्यादा बढ़ोतरी हो रही है।

सत्य नडेला के माइक्रोसॉफ्ट का सीईओ बनने के बाद यह सबसे बड़ा टेक ऑवर माना जा रहा है। दो साल पहले उन्होंने बतौर सीईओ माइक्रोसॉफ्ट ज्वाइन किया था। फिलहाल यह साफ नहीं है कि माइक्रोसॉफ्ट इसे कैसे चलाएगी या इसमें कुछ नई सर्विस जोड़ेगी। दुनिया भर के 43 करोड़ 30 लाख से ज्यादा लोग लिंक्ड इन पर जॉब सर्चिंग से लेकर एक दूसरे से कनेक्ट होते हैं। इनमें से ज्यादातर यूजर्स इसकी प्रीमियम सर्विस यूज करते हैं जिनके लिए उन्हें पैसे भी देने होते हैं।