इसलिए पर्थ में हारी टीम इंडिया...

पर्थ (12 जनवरी): पांच मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार मिली है। सोचने वाली बात यह है कि इस मैच में भारत का ऑस्ट्रेलिया में अबतक का सबसे बड़ा स्कोर था, लेकिन फिर भी उसे हार का सामना करना पड़ा।

आइए जानते हैं इस हार के पीछे का सबसे बड़े कारण:

नहीं दिखी बॉलिंग में धार भारतीय बल्लेबाजों ने 309 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। लेकिन खराब बॉलिंग के कारण भारत को पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा। पुरानी गेंद होने के बाद भी भारतीय पेसर बेअसर दिखे। वहीं स्पिन गेंदबाज जडेजा और अश्विन भी फ्लॉप रहे।

लचर फिल्डिंग भारत ने तीन बार कंगारु बल्‍लेबाजों को रन आउट मिस किया। लचर फिल्डिंग के कारण भारत ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को आउट करने के कई मौके गंवाए।

सपाट पिच पर कम रन पर्थ की पिच सपाट होने के बाद भी 40 ओवर तक भारत का रन रेट 5.5 का रहा। हालांकि अच्छी बैटिंग होती तो यह बढ़ सकता था। यही नहीं भारत ने स्लोग ओवर्स में भी कम रन बनाए। विशेषज्ञों की माने तो भारत की तरफ से 25-30 रन और बनने चाहिए थे।

अम्पायर द्वारा बैली को आउट न देना ऑस्ट्रेलिया के धमाकेदार बल्लेबाज जॉर्ज बेली के कैच आउट होने के बाद भी अम्पायर द्वारा नॉट आउट देना।

कप्तान का बड़ा बयान अंपायर देते हैं विरोध में फैसले करीबी फैसलों में होता है नुकसान मैं भी डीआरएस से सहमत नहीं